logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2023: आईपीएल में नहीं नजर आएंगे ये 3 दिग्गज, Mini Auction के लिए नहीं किया रजिस्टर्ड

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 के लिए अपने स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को रिलीज कर दिया था.

Updated on: 02 Dec 2022, 02:01 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का बिगुल बज चुका है. आईपीएल के इस सीजन के लिए 23 दिसंबर 2023 का कोच्चि में मिनी ऑक्शन होना है. इसके लिए बीसीसीआई ने सारी तैयारियों में लगी है. वही फ्रेंचाइजीस भी अपने रणनीति बनाने में जुट गई हैं.  हालांकि आईपीएल के इस सीजन वेस्टउइंडीज के स्टार ऑलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग के हिस्सा रहे ड्वेन ब्रावो, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन जैसे बड़े खिलाड़ी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. दरअसल इन खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में अपना नाम न रजिस्टर्ड नहीं करवाया है.

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2023 के लिए अपने स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) को रिलीज कर दिया था. रिलीज होने के बाद अब ब्रावो ने अपना नाम आईपीएल के मिनी ऑक्शन में रजिस्टर्ड नहीं करवाया है. ऐसा भी हो सकता है कि अब ब्रावो आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं. ब्रावो लंबे समय तक सीएसके (CSK) कि हिस्सा रहे हैं और उन्होंने अपने दम पर कई मैचों में जीत दिलाई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस महीने होगा आईपीएल का मिनी ऑक्शन, इन 3 खिलाड़ियों पर लगेगा बड़ा दांव

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने भी आईपीएल के अगले सीजन के लिए मिनी ऑक्शन में अपना नाम नहीं दिया है. क्योंकि यह दोनों खिलाड़ी आगामी एशेज सीरीज पर अपना फोकस करेंगे. बता दें कि ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में नहीं बिके थे. फिलहाल ये दोनों खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट खेल रहे हैं और कमाल के फॉर्म में हैं. स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोहरा शतक ठोक दिए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : औसत के मामले में इनसे बड़ा कोई नहीं, धोनी, रोहित, कोहली सभी पीछे!