logo-image

IPL 2023: इस महीने होगा आईपीएल का मिनी ऑक्शन, इन 3 खिलाड़ियों पर लगेगा बड़ा दांव

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के भारत के दौरे पर डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में ओपनिंग की दी और धमाकेदार पारी खेली थी.

Updated on: 01 Dec 2022, 03:24 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल का मिनी ऑक्शन का दिन नजदीक आ गया है. अगले सीजन के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन होगा. बीसीसीआई (BCCI) ने इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली है. वहीं इस ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी अपने बेस्ट टीम तलाशने की कोशिश करेंगे. ऐसे में कुछ स्टार खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हो सकती है. आईपीएल की टीमें उन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने के लिए बड़ा दांव लगा सकती हैं. आज हम आपको बताते है कि किन 3 खिलाड़ियों को इस साल मोटी रकम मिल सकती है. 

बेन स्टोक्स

आईपीएल की सभी 10 टीमें इंग्लैंड (England) के टेस्ट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपनी टीम में शामिल करने के लिए पूरा जोर लगा सकती हैं. बेन स्टोक्स एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं. वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से किसी भी समय मुकाबले को पलट सकते हैं. वह इंग्लैंड को दो बार वर्ल्ड चैंपियन भी बना चुके हैं. हाल में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाए थे. इससे पहले उन्होंने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाई थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: दिल्ली का कप्तान बनेगा ये खिलाड़ी, ऋषभ पंत की कुर्सी जानी तय!

कैमरून ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) का उभरता हुआ युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) को आईपीएल 2023 के लिए मोटी रकम मिल सकती है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के भारत के दौरे पर डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में ओपनिंग की दी और धमाकेदार पारी खेली थी. कैमरून ग्रीन के पास बड़े-बड़े शॉट खेलने की छमता है. वह सामने वाली टीम के गेंदबाजों पर कहर बरपा सकते हैं. आईपीएल 2023 में कैमरून सबसे महंगे खिलाड़ी भी हो सकते हैं. ऐसे में आईपीएल की फ्रेंचाइजीस टीमों की भी उनपर नजरे रहेंगी.  

सैम कुरेन

इंग्लैंड के वर्ल्ड चैंपियन बनाने में तेज गेंदबाज सैम कुरेन (Sam Curran) का अहम योगदान था. पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भी सैम कुरेन ने शानदार गेंदबाजी की थी. वह वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी बने थे. उन्होंने 6 मैचों में 13 विकेट चटकाए थे. सैम कुरेन पिछले सीजन चोटिल होने के कारण आईपीएल के मेगा ऑक्शन में शामिल नहीं हो पाए थे. लेकिन इस बार वह काफी महंगे बिक सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रोहित-कोहली नहीं होंगे टी20 का हिस्सा, हार्दिक को मिलेगी कप्तानी