logo-image

IPL 2023: दिल्ली का कप्तान बनेगा ये खिलाड़ी, ऋषभ पंत की कुर्सी जानी तय!

ऋषभ पंत का बल्ला इन दिनों खामोश है. वह लगातार रनों के लिए जूझते नजर आ रहे हैं. पंत ने लंबे समय से कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया है.

Updated on: 30 Nov 2022, 10:34 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल की तैयारियां शुरु हो चुकी है. आईपीएल के अगले सीजन के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन होना है. सभी टीमें मिनी ऑक्शन की के लिए रणनीति बनाने में जुट गई है. इस वक्त दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. ऋषभ पंत खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. ऐसे में पंत पर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी जाने का खतरा मंडरा रहा है. 
 
लगातार फ्लॉप साबित हो रहे हैं पंत

ऋषभ पंत का बल्ला इन दिनों खामोश है. वह लगातार रनों के लिए जूझते नजर आ रहे हैं. पंत ने लंबे समय से कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया है. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वह टी20 और वनडे मुकाबले में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पंत की पिछले 6 मुकाबलों की बात करें तो उन्होंने उन्होंने 6, 3,6,11,15,10 रन ही बनाए है.
 
यह भी पढ़ें: IPL 2023: पिछले सीजन ये थी मुंबई की सबसे बड़ी कमजोरी, दूर करने के लिए करना होगा ये काम

पंत की जगह लेगा ये खिलाड़ी  

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर (David Warner) को 6.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. उन्होंने पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार बल्लेबाजी की थी. दिल्ली की ओर से वॉर्नर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. उन्होंने आईपीएल 2022 में 12 मुकाबलों में 150.52 की स्ट्राइक रेट से 432 रन बनाए थे. इस दौरान उनका 48.00 का औसत रहा था. वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान भी रह चुके हैं. उनके पास कप्तानी का पूरा अनुभव है. ऐसे में दिल्ली पंत की खराब फॉर्म को देखते हुए उनकी जगह वॉर्नर को कप्तानी सौंप सकती है.
 
यह भी पढ़ें: IPL 2022: इस युवा स्पिनर को रिटेन कर खुश होंगे धोनी, फिर चमकेगी CSK की किस्मत!