logo-image

IPL 2022: इस युवा स्पिनर को रिटेन कर खुश होंगे धोनी, फिर चमकेगी CSK की किस्मत!

आईपीएल के पिछले सीजन प्रशांत सोलंकी को ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका नहीं मिला था.

Updated on: 30 Nov 2022, 06:38 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का बिगुल बज गया है. सभी टीमों ने आईपीएल की तैयारियों को लेकर कमर कस ली है. अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों के रिटेन और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट भी सामने आ गई है. अब आईपीएल के अगले सीजन के लिए 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन होना है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग आईपीएल में खेलना हर युवा खिलाड़ी का सपना होता है. आईपीएल में युवा खिलाड़ियों को जब मौके मिलते हैं तो वह अपने को साबित करने की हर कोशिश करता है. पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के एक युवा खिलाड़ी ने अपने गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था.

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज प्रशांत सोलंकी (Prashant Solanki) है. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने प्रशांत सोलंकी को अपने टीम में शामिल किया था. सीएसके ने प्रशांत सोलंकी को 1.2 करोड़ में खरीदा था. प्रशांत सोलंकी एक लेग स्पिनर गेंदबाज हैं और वह डोमेस्टिक क्रिकेट में मुंबई की टीम की ओर से खेलते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: IPL के एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी, एक चौकाने वाला नाम

आईपीएल के पिछले सीजन प्रशांत सोलंकी को ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका नहीं मिला था. सोलंकी ने सीएके के लिए सिर्फ दो मुकाबले खेले थे और अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था. उन्होंने अपने दो मुकाबले में दो विकेट चटकाए थे. इस दौरान उनकी 6.33 की इकोनॉमी रही थी. वह पिछले साल सबसे अच्छी इकोनॉमी वाली गेंदबाजों को लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे थे. चेन्नई ने अगले सीजन के लिए प्रशांत सोलंकी को रिटेन किया है. ये उम्मीद की जा सकती है कि वह अगले साल ज्यादा से ज्यादा मुकाबले खेलते नजर आएंगे. ऐसे में वह सीएके के लिए एक अहम स्पिनर साबित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : IPL से पहले Dhoni के लिए बड़ी खुशखबरी, CSK कैंप की बल्ले-बल्ले!