logo-image

IND vs SL: रोहित-कोहली नहीं होंगे टी20 का हिस्सा, हार्दिक को मिलेगी कप्तानी

भारतीय टीम के आगामी शेड्यूल में टी20 से ज्यादा टेस्ट और वनडे के मुकाबले ज्यादा है.

Updated on: 01 Dec 2022, 02:27 PM

नई दिल्ली:

India va Sri Lanka T20 Series: भारतीय टीम अगले साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से 2024 टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या ही टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. बता दें हाल ही में हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत को जीत दिलाई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने अनौपचारिक बातचीत के दौरान भारत के सीनियर खिलाड़ी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, आर अश्विन. दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी को जानकारी दे दी गई है कि अब वह टी20 सीरीज में शामिल नहीं होंगे. श्रीलंका के खिलाफ टी20 में ये सभी खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे. वहीं केएल राहुल की जनवरी में शादी होनी है जिसकी वजह से वह इस सीरीज खेलते नजर नहीं आएंगे.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN ODI: भारत-बांग्लादेश में किसका पलड़ा है भारी? जानें हेड टू हेड आंकड़े

रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया की नई सेलेक्शन कमेटी दिसंबर में नियुक्त हो जाएगी. उसके बाद वह समिति सभी फैसलों करेगी. रोहित शर्मा विराट कोहली से भी इस बारे में बात हो चुकी है कि वह श्रीलंका के खिलाफ टी20 टीम का हिस्सा नहीं होंगे और उन्होंने इस पर अपनी सहमति जताई है.

भारतीय टीम के आगामी शेड्यूल में टी20 से ज्यादा टेस्ट और वनडे के मुकाबले ज्यादा है. इसके अलावा अगले साल 2023 में दो आईसीसी टूर्नामेंट भी है. इसे लेकर सीनियर खिलाड़ियों को टेस्ट और वनडे में ज्यादा आराम नहीं दिया जाएगा. वह टेस्ट और वनडे क्रिकेट पर ज्यादा अपना ध्यान केंद्रित करेंगे. टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर 4 दिसंबर से शुरू होने वाले वनडे सीरीज से अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरू कर देगी.