logo-image

IPL 2023: इस सीजन में भी बरकरार रहेगा बटलर का 'जोस', संजू की प्लेइंग XI तैयार!

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल.

Updated on: 26 Dec 2022, 07:02 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने खिलाड़ियों पर दिल खोलकर पैसा लुटाया है. राजस्थान रॉयल्स ने मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में नौ खिलाड़ियों को खरीदा है. आईपीएल 2023 के लिए राजस्थान रॉयल्स ने 25 खिलाड़ियों का स्क्वाड बनाया है. जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी हैं. मिनी ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर जेसन होल्डर (Jason Holder) को पांच करोड़ 75 लाख रुपए में खरीदा है. मिनी ऑक्शन के बाद राजस्थान रॉयल्स की भी संभावित प्लेइंग इलेवन (Probable Playing XI) सामने आ गई है. आइए जानते हैं किन खिलाड़ियों को मौका मिलने की संभावना है. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के संभावित प्लेइंग इलेवन की बात करें तो युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और तूफानी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. पिछले सीजन में भी इन्हीं दोनों खिलाड़ियों ने सलामी बल्लेबाजी की थी. आईपीएल 2022 में जोस बटलर ने अपनी बल्लेबाजी से बड़ी से बड़ी टीमों का मनोबल तोड़ दिया था. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी जोस बटलर पुराने फॉर्म में नजर आएंगे. नंबर तीन पर कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) बल्लेबाजी करने आ सकते हैं. संजू सैमसन ने भी पिछले सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन 11 धुरंधरों के साथ मैदान पर उतरेंगे डुप्लेसिस, जानें कौन करेगा ओपनिंग!

नंबर चार पर युवा खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) नजर आएंगे. नंबर पांच पर शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. शिमरोन हेटमायर ने पिछले सीजन में शानदार बल्लेबाजी की थी. जब भी राजस्थान को जरुरत पड़ी. हेटमार ने रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की थी. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी शिमरोन हेटमायर का बल्ला चलेगा. नंबर 6 पर रियान पराग (Riyan Parag) बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. नंबर सात पर जेसन होल्डर बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. जेसन होल्डर (Jason Holder) गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी भी बेहतरीन करते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी ने KKR को चैंपियन बनाने की ठानी, कोई नहीं रोक पाएगा!

गेंदबाजों की बात करें तो आईपीएल 2023 में भी पिछले सीजन की ही तरह इस सीजन में भी  रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult), प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल होंगे. पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स ज्यादातर मुकाबलों में इसी बॉलिंग अटैक के साथ मैदान पर उतरती थी. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी राजस्थान रॉयल्स इन्हीं गेंदबाजों के साथ मैदान पर दिखाई देगी.  

आईपीएल 2023 में राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल.