logo-image

IPL 2023: पंजाब किंग्स जंग के लिए तैयार, धवन की सेना में दिग्गजों की भरमार!

मिनी ऑक्शन के बाद पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन भी समझ में आने लगी है. 

Updated on: 25 Dec 2022, 11:43 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2023 के लिए प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने मिनी ऑक्शन में सबसे बड़ा दांव लगाया. पंजाब किंग्स ने मिनी ऑक्शन में सैम करन को 18 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदकर आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया है. मिनी ऑक्शन से पहले पंजाब किंग्स बड़ा फैसला लेते हुए शिखर धवन की टीम की कमान सौंपी थी. पंजाब किंग्स के इन फैसलों से आप साफ अंदाजा लगा सकते हैं कि फ्रेंचाइजी हर हाल में चैंपियन के लिए कोई कमी नहीं कर रही है. मिनी ऑक्शन के बाद पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन भी समझ में आने लगी है. 

आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्स ने मिनी ऑक्शन में सैम करन को सबसे बड़ी कीमत देकर अपने स्क्वाड में शामिल किया है. मिनी ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 6 खिलाड़ियों को खरीदा है. मिनी ऑक्शन के बाद अनुमान लगाना आसान हो गया है कि किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाएगा. मिनी ऑक्शन के बाद पंजाब किंग्स का 22 खिलाड़ियों का स्क्वाड है. जिसमें सात विदेशी खिलाड़ी हैं. आइए जानते हैं कि आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन कैसी होगी. 

आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्स के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कप्तान शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. शिखर धवन लेफ्ट हैंड बल्लेबाजी करते हैं और जॉनी बेयरस्टो राइट हैंड बल्लेबाजी करते हैं. ये दोनों खिलाड़ी शुरुआत से ही राइट हैंड और लेफ्ट हैंड का कॉम्बिनेशन बनाने में सफल होंगे. नबर तीन पर शाहरुख खान बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. नंबर चार पर सैम क्यूरन बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. नंबर पांच पर प्रभसिमरन सिंह बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI के तरकश में कई 'खास' तीर, लेकिन 'ब्रह्मास्त्र' नहीं चला तो बढ़ जाएगी मुश्किल

नंबर सात पर लियाम लिविंगस्टोन बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. अगर मध्यक्रम में लियाम लिविंगस्टोन का बल्ला चला तो पंजाब किंग्स बड़ा स्कोर करने में भी सफल होगी और बड़े स्कोर को चेस भी कर सकती है. नंबर आठ पर राज बावा बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. गेंदबाजों की बात करें तो टीम में राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह को जगह मिल सकती है. अब देखना है कि कप्तान शिखर धवन इसी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेंगे या फिर कुछ बदलाव कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: तय हो गई लखनऊ की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी ने बढ़ा दी चिंता!

आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, शाहरुख खान, सैम क्यूरन, प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, राज बावा, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह.