logo-image

IPL 2023: ऋषभ पंत की जगह लेगा यह स्टार खिलाड़ी! बनेगा दिल्ली कैपिटल्स का विकेटकीपर

बता दें कि आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट को दो करोड़ रुपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था.

Updated on: 16 Jan 2023, 10:38 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान और टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल 2023 में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. दरअसल, 31 दिसंबर की रात को कार से दिल्ली से रुड़की जाते वक्त उनका एक्सीडेंट हो गया था. इस हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आई हैं और वह कम से कम 18 महीनों तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स का विकेटकीपर  के तौर पर कौन लेगा. इस बीच पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने अपनी पसंद बताई है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले पंजाब किंग्स में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को किया टीम में शामिल

भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा को लगता है कि इंग्लैंड के फिल साल्ट (Phil Salt) आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर के तौर पर शानदार हो सकते हैं. स्पोर्ट्स 18 पर मैच सेंटर लाइव शो में प्रज्ञान ओझा ने कहा, 'सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप उनकी सहयोगी फ्रेंचाइजी के बारे में बात करते हैं तो जिस स्थिति में वे हैं, उन्हें रखने और वितरित करने के लिए फिल साल्ट जैसे किसी व्यक्ति की आवश्यकता होगी, और मुझे लगता है कि ये सभी थिंक टैंक उन्हें एक संसाधन के रूप में देख रहे होंगे.' इन दिनों साउथ अफ्रीका टी20 लीग चल रहा है. इस लीग में फिल साल्ट प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं. जो की दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी टीम है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस इस वजह से जीतेगी इस बार आईपीएल का खिताब!

बता दें कि आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट को दो करोड़ रुपये में खरीदकर अपने टीम में शामिल किया था. SAT20 लीग में प्रिटोरिया कैपिटल्स के लिए खेलते हुए सनराइजर्स ईस्टर्न केप के खिलाफ फिल साल्ट ने सिर्फ 47 गेंदों में 77 रनों की विस्फोटक पारी खेली. साल्ट की इस पारी की जगह से उनकी टीम 20 ओवर में 193 रन बनाने में सफल रही और आसानी से मुकाबले को जीत लिया. साल्ट की इसी पारी पर प्रतिक्रिया देते हुए ओझा ने अपनी बात कही है.