logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले पंजाब किंग्स में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को किया टीम में शामिल

भारतीय सीनियर पुरुष चयन समिति का हिस्सा थे. मार्च 2020 में चेतन शर्मा से पहले वो सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन थे.

Updated on: 16 Jan 2023, 09:35 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है. इसी बीच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल के 16वें सीजन के लिए अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है. पंजाब किंग्स ने पूर्व भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर सुनील जोशी (Sunil Joshi) को टीम का स्पिन बॉलिंग कोच बना दिया है. पंजाब किंग्स ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्स ने कई बड़े बदलाव किए हैं. सितंबर 2022 में पंजाब किंग्स ने भारतीय टीम के पूर्व स्पिन दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Jumble) की जगह ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) को हेड कोच नियुक्त किया था. उसके बाद नवंबर में वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को नया बल्लेबाजी कोच के तौर में टीम में शामिल किया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस इस वजह से जीतेगी इस बार आईपीएल का खिताब!

पंजाब किंग्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) के ज़रिए इस बात की जानकारी दी गई. पंजाब ने अपने ट्वीट में लिखा, 'हम यह ऐलान करते हुए उत्साहित हैं कि पूर्व भारतीय बाएं हाथ के स्पिनर सुनील जोशी को पंजाब किंग्स के स्पिन बॉलिंग कोच के रूप में नियुक्त किया गया है.'

सीनियर चयन समिति का थे हिस्सा

सुनील जोशी भारतीय सीनियर पुरुष सेलेक्शन कमेटी के हिस्सा थे. मार्च 2020 में चेतन शर्मा (Chetan Sharma) से पहले वो सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन थे. उसके बाद चेतन शर्मा को सेलेक्शन कमेटी का मुख्य चयनकर्ता बनाया गया. हालांकि, इसके बाद भी सुनील जोशी चयन समिति का हिस्सा बने रहे. 2023 में गठित की गई नई सिलेक्शन कमेटी से पहले वाली कमेटी में सुनील जोशी चयन समिति का हिस्सा थे. 

यह भी पढ़ें: Women's IPL: दूसरी सबसे महंगी लीग बनी महिला आईपीएल, पाकिस्तान सुपर लीग आस-पास भी नहीं