News Nation Logo

IPL 2023: MI के चैंपियन बनने का बन रहा संयोग, ये खिलाड़ी दिलाएंगे ट्रॉफी?

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 25 Jan 2023, 07:46:45 PM
Mumbai Indians

Mumbai Indians (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • रोहित शर्मा की फॉर्म में वापसी से बढ़ी उम्मीद
  • सूर्यकुमार यादव ने मुंबई इंडियंस को दिया भरोसा
  • ईशान किशन के दोहरे शतक से एमआई की चिंता कम 

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) अपनी तैयारियों पूरी तरह से जुट गई है. एमआई ने आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन में आठ खिलाड़ियों को खरीदा है. सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर एमआई ने कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को खरीदा है. पिछला सीजन मुंबई इंडियंस के लिए काफी खराब रहा था. आईपीएल 2022 में एमआई प्वाइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर थी. लेकिन आईपीएल 2023 से पहले एमआई (MI) के खिलाड़ी जबरदस्त लय में नजर आ रहे हैं. अगर इन खिलाड़ियों को प्रदर्शन आईपीएल 2023 में भी बरकरार रहा तो मुंबई इंडियंस चैंपियन बनने की प्रबल दावेदार हो जाएगी. 

1. रोहित शर्मा (Rohit Sharma): आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा अपने पुराने रंग में आ गए हैं. हिटमैन ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली है. इस सीरीज में उन्होंने कप्तानी तो शानदार की ही, इसके साथ ही उन्होंने बल्ले से भी रन बनाए. रोहित शर्मा कीवी टीम के खिलाफ ओडिआई सीरीज में एक शतक और एक अर्धशतक भी जड़ा. उनके इस प्रदर्शन को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर यही लय उनका बरकरार रह गया तो मुंबई इंडियंस चैंपियन बन सकती है. 

2. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav): टीम इंडिया से मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव अपने क्रिकेट करियर के बेहतरीन फॉर्म में हैं. आईसीसी ने सूर्यकुमार यादव को साल 2022 का टी20 क्रिकेटर ऑफ द् ईयर घोषित किया है. सूर्या आईसीसी की टी20 रैंकिंग में भी शीर्ष पर आ गए हैं. हाल ही में उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेली है. इस सीरीज में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. इस वक्त सूर्यकुमार यादव जिस लय में हैं, अगर यही लय उनका आईपीएल 2023 में भी बरकरार रह गया तो मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा. 

यह भी पढ़ें: WPL 2023: BCCI हुआ मालामाल, जय शाह की खुशी का ठिकाना नहीं!

3. ईशान किशन (Ishan Kishan): टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ 131 गेंदों में 210 रनों की पारी खेलकर वनडे करियर का पहला शतक जड़ा था. ईशान किशन हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली है. इस सीजन में भी उनके बल्ले से रन निकले हैं. ऐसे में अगर ईशान किशन का यही लय आईपीएल 2023 तक बरकरार रह गया तो मुंबई इंडियंस एक चैंपियन बनने की दावेदार हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: Women IPL 2023: इन पांच टीमों के नाम का ऐलान, 4670 करोड़ रुपए में बिकी टीमें

4. जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bamrah): टीम इंडिया के दिग्गज यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह काफी लंबे वक्त से चोटिल चल रहे हैं. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 तक वह पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. लेकिन उनके लिए एक चुनौती फॉर्म में आने की भी होगी. क्योंकि काफी लंबे वक्त से वह क्रिकेट से दूर रहे हैं, ऐसे में अगर बुमराह आईपीएल 2023 तक फिट हो जाते हैं तो मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी मजबूत हो जाएगी. जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2023 में अगर पुराने लय में गेंदबाजी करने में सफल होते हैं तो एमआई चैंपियन बनने की दावेदोरों में से एक हो जाएगी. 

First Published : 25 Jan 2023, 07:46:45 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.