logo-image

IPL 2023: एमएस धोनी की ताकत देख डर गईं टीमें, इन धुरंधरों से कैसे पाएंगी पार!

सीएसके ने बेन स्टोक्स को सबसे बड़ी कीमत देकर 16 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा है. आईपीएल 2023 ये ऑलराउंडर एमएस धोनी की ताकत बनकर सामने आएंगे.

Updated on: 26 Dec 2022, 09:40 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने दिग्गज ऑलराउंडरों की भरमार कर ली है. एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके पिछले साल हुई गलतियों को सुधारना चाहेगी. आईपीएल 2022 सीएसके (CSK) के लिए काफी अनलकी रहा था. जिसको ध्यान में रखते हुए फ्रेंचाइजी ने दिग्गज ऑलराउंडरों को अपने स्क्वाड में शामिल कर लिया है. आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में चार आलराउंड खिलाड़ियों को खरीदा है. सीएसके ने बेन स्टोक्स को सबसे बड़ी कीमत देकर 16 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदा है. आईपीएल 2023 ये ऑलराउंडर एमएस धोनी की ताकत बनकर सामने आएंगे. 

1. बेन स्टोक्स (Ben Stokes): आईपीएल 2023 के लिए सीएसके ने मिनी ऑक्शन में सबसे बड़ी कीमत पर बेन स्टोक्स को खरीदकर अपने स्क्वाड में शामिल किया है. बेन स्टोक्स के सीएसके में आ जाने से टीम की मजबूती बढ़ गई है. बेन स्टोक्स के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में बेन स्टोक्स 23 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 920 रन निकला है. जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल है. गेंदबाजी की बात करें तो बेन स्टोक्स के नाम 23 विकेट दर्ज हैं. 

2. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja): सीएसके के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक रविंद्र जडेजा आईपीएल 2023 में भी टीम का हिस्सा हैं. सीएसके के लिए रविंद्र जडेजा काफी लंबे वक्त से खेल रहे हैं. ऐसे में उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी जडेजा बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को मजबूत करेंगे. रविंद्र जडेजा के आईपीएल करियर की बात करें तो रविंद्र जडेजा अब तक 210 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 2502 रन निकल चुके हैं. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो 132 विकेट जडेजा के नाम दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: SRH को मिला कप्तान, अब इन खिलाड़ियों की लगेगी लॉटरी!

3. मोईन अली (Moeen Ali): आईपीएल में सबसे शांत खिलाड़ियों में से एक मोईन अली भी सीएसके से सबसे दिग्गज खिलाड़ी हैं. मोईन अली भी सीएसके की टीम से लंबे वक्त जुड़े हुए हैं. मोईन अली ने सीएसके को चैंपियन बनाने में भी अपनी अहम भूमिका निभाई है. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में भी मोईन अली अपने प्रदर्शन से टीम को मजबूती देंगे. मोईन अली के आईपीएल करियर की बात करें तो 44 मुकाबलों की 42 पारियों में उनके बल्ले से 910 रन निकले हैं. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो मोईन अली के नाम 24 विकेट भी दर्ज है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस सीजन में भी बरकरार रहेगा बटलर का 'जोस', संजू की प्लेइंग XI तैयार!

4. शिवम दुबे (Shivam Dubey): आईपीएल 2023 में शिवम दुबे सीएसके के स्क्वाड का हिस्सा हैं. शिवम दुबे भी सीएसके के तुरुप के इक्कों में से एक हैं. शिवम दुबे मध्यक्रम में तूफानी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं, इसके साथ ही कीफायती गेंदबाजी भी करने में माहिर हैं. शिवम दुबे के आईपीएल करियर की बात करें तो शिवम दुबे अब तक 35 मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 688 रन निकले हैं. आईपीएल में शिवम दुबे के नाम चार विकेट भी दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन 11 धुरंधरों के साथ मैदान पर उतरेंगे डुप्लेसिस, पक्की हुई ओपनिंग जोड़ी!

5. ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius): आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सीएसके ने ड्वेन प्रिटोरियर को 50 लाख रुपए के बेस प्राइज में खरीदा था. आईपीएल 2023 में भी प्रिटोरियस सीएसके के स्क्वाड का हिस्सा हैं. ड्वेन प्रिटोरियस टी20 के माहिर खिलाड़ियों में से एक हैं. ऐसे में अगर प्रिटोरियस सीएसके की प्लेइंग इलेवन में शामिल होते हैं, तो टीम को जरुर मजबूती मिलेगी. ड्वेन प्रिटोरियस के आईपीएल करियर की बात करें तो प्रिटोरियस ने अब तक 6 मैच खेला है और 44 रन बनाने के साथ 6 विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की है.