logo-image

IPL 2023: ऑक्शन से पहले इस टेस्ट से गुजरेंगे विदेशी खिलाड़ी, पास हुए तो मिलेगी मोटी रकम!

हालांकि टीमों के पास खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के लिए कुछ 10 दिन का ही वक्त रहेगा, लेकिन फिर भी आईपीएल के टीमों को अंदाजा लग जाएगा कि वो किस खिलाड़ी को ऑक्शन में खरीदना चाहते हैं.

Updated on: 06 Dec 2022, 04:08 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का बिगुल बज गया है. आईपीएल के अगले सीजन के लिए होने वाले ऑक्शन में कुछ ही दिनों का समय बाकी है. 23 दिसंबर को आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन कोच्चि में होना है. इसके लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गई है. बता दें कि आईपीएल के मिनी ऑक्शन के लिए 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है. विदेशी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अपना नाम दिया है. 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया (Australia) की फेमस क्रिकेट लीग बैश लीग (Big Bash League) की शुरुआत 13 दिसंबर से होने जा रही है. इसमें दुनिया भर के खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. आईपीएल की टीमों की नजरें रहेंगी कि खिलाड़ी बिग बैस लीग में कैसा प्रदर्शन करते हैं. आईपीएल की जो भी टीम जिस खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल करना चाहते हैं उस खिलाड़ी पर उनकी खास नजरे रहेंगी. बीबीएल में खिलाड़ियों की प्रदर्शन का असर आईपीएल के ऑक्शन पर भी पड़ेगा. हालांकि टीमों के पास खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के लिए कुछ 10 दिन का ही वक्त रहेगा, लेकिन फिर भी आईपीएल के टीमों को अंदाजा लग जाएगा कि वो किस खिलाड़ी को ऑक्शन में खरीदना चाहते हैं. बीबीएल में खिलाड़ियों की अच्छी प्रदर्शन आईपीएल की नीलामी में उन्हें मोटी रकम दिला सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : अब डिविलियर्स दिलाएंगे मुंबई को आईपीएल की ट्रॉफी, रोहित की बल्ले-बल्ले!

बिग बैस लीग की क्रिकेट की एक बड़ी लीग मानी जाती है. इसमें दुनियाभर के स्टार खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, लेकिन इसमें सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी खेलते हैं. हालांकि इस वक्त ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच टेस्ट सीरीज चल रहा है. सभी खिलाड़ी टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं और वह बीबीएल (BBL) की शुरुआती मैचों में नजर नहीं आएंगे. जैसे ही ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टेस्ट सीरीज खत्म होगी सभी खिलाड़ी बीबीएल में अपनी टीम से जुड़ जाएंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : कोहली का ये 'विराट' प्लान दिलाएगा IPL ट्रॉफी, जानकर हैरान रह जाएंगे!