logo-image

IPL 2023 : बस एक हफ्ते बाद शुरू हो जाएगी आईपीएल की जंग, जानें पूरी डिटेल्स

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (IPL 2022 Mini Auction) शुरू होने में सिर्फ 6 दिन बाकी हैं.

Updated on: 18 Dec 2022, 11:31 AM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन (IPL 2022 Mini Auction) शुरू होने में सिर्फ 6 दिन बाकी हैं. इसके बाद क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग का काउंटडाउन शुरू हो जाएगा. आईपीएल (IPL) फैंस बेसब्री से मिनी ऑक्शन का इंतजार कर रहे हैं. देखना चाहते हैं कि केन विलियमसन, बेन स्टोक्स जैसे बड़े खिलाड़ियों को कौन सी टीम अपने साथ जोड़ने में सफल हो पाती है. आईपीएल 2022 की बात करें तो पिछले सीजन बड़ा ऑक्शन हुआ था. जिसमें बड़े चेहरे नीलामी में उतरे थे. ऐसे में इस साल भी वही धूम मचने की उम्मींद रह सकती है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑक्शन टेबल पर आ सकते हैं

मिनी ऑक्शन की बात करें तो 23 दिसंबर के दिन दोपहर 2:30 से नीलामी शुरू हो जाएगी. इस बार तो ऐसी भी खबरें हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑक्शन टेबल पर नजर आ सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो आईपीएल के चाहने वालों के लिए एक अलग अनुभव रहेगा. नीलामी के बाद पता चल जाएगा कि कौन सी टीम बाजी मार ले गई है. हालांकि पर्स लिमिट सभी टीमों की नजर में जरूर रहेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ऑक्शन में ये तीन खिलाड़ी निपटेंगे सस्ते में, कोई नहीं देगा भाव!

1 अप्रैल से ये लीग शुरू हो सकती है

आईपीएल मैचों की बात करें तो 1 अप्रैल से ये लीग शुरू हो सकती है. क्योंकि बीसीसीआई ने भारत के अगले 3 महीने का शेड्यूल जारी कर दिया है. जिसमें मार्च के आखिरी हफ्ते में ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज है. उसके बाद ही आईपीएल शुरू होने की उम्मीद की जा सकती है. आईपीएल शुरू होने से पहले महिला आईपीएल भी आपको देखने को मिल सकती है. लेकिन अभी महिला आईपीएल के लिए कोई भी जानकारी बीसीसीआई की तरफ से साझा नहीं की गई है. लेकिन इस लीग के लिए भी फैंस सोशल मीडिया पर अपनी राय देते हुए नजर आ रहे हैं.