logo-image

MI vs SRH : प्लेऑफ में एंट्री के लिए हैदराबाद से भिड़ेगी मुंबई, जानें क्या हो सकती है प्लेइंग 11

MI vs SRH के बीच ये अहम मुकाबला दोपहर 3.30 बजे वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. अब क्योंकि, ये मैच दोपहर में होगा, तो मुंबई में आने वाली ड्यू फैक्टर का असर देखने को नहीं मिलेगा. वहींपिच की बात करें, पिच पर नमी कम होगी, जिसके कारण स्पिनर्स को काफी मद

Updated on: 21 May 2023, 02:01 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad Playing 11 : आईपीएल 2023 (2023) का सीजन अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है. लीग स्टेज में अब सिर्फ दो मैच बाकी हैं. दोनों मैच आज ही (21 मई) खेले जाएंगे. आज के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद की की भिड़ंत है. सनराइजर्स जहां प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है वहीं मुंबई को प्लेऑफ की रेस में खुद को जिंदा रखने के लिए हार हाल में इस मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी. आइये जानते हैं कि आज के मैच में दोनों टीमें किस प्लेइंग 11 के साथ उतर सकती है.

प्लेऑफ में एंट्री के लिए हैदराबाद से भिड़ेगी मुंबई

मुंबई इंडियंस की टीम 13 मैचों में 14 प्वाइंट के साथ प्वाइंट्स टेबल में 6वें नंबर पर है. ऐसे में मुंबई को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में एसआरएच के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी. अगर मुंबई को इस मुकाबले में हार मिलती है तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी, क्योंकि मुंबई की नेट रन रेट अच्छा नहीं है. हालांकि इस मैच में जीतने के बाद भी मुंबई प्लेऑफ में सीधे एंट्री नहीं कर पाएगी. अगर आरसीबी अपना आखिरी मैच हार जाती है तो मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने का मौका मिल सकता है.  

यह भी पढ़ें: Virat Kohli IPL 2023: SRH के खिलाफ शतक से पहले कोहली ने बहाया था घंटों पसीना, VIDEO आया सामने

पिच पर दिखेगा बल्लेबाजों का जलवा

MI vs SRH के बीच ये अहम मुकाबला दोपहर 3.30 बजे वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. अब क्योंकि, ये मैच दोपहर में होगा, तो मुंबई में आने वाली ड्यू फैक्टर का असर देखने को नहीं मिलेगा. वहींपिच की बात करें, पिच पर नमी कम होगी, जिसके कारण स्पिनर्स को काफी मदद मिल सकती है. वहीं हमेशा की तरह वानखेड़े में बल्लेबाजों का जलवा दिखेगा और छोटी बाउंड्री होने के चलते बड़े-बड़े शॉट्स की बारिश हो सकती है. इसलिए दोनों ही टीमों के गेंदबाजी डिपार्टमेंट को अपनी कमर कसनी होगी, ताकि वह पिटाई से बच सकें. टॉस जीतने वाले कप्तान गेंदबाजी का फैसला ले सकते हैं, क्योंकि इस मैदान पर चेजिंग आसान होती है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: अंपायर के फैसले पर MS Dhoni को आया गुस्सा, LIVE मैच में हुई बहस

मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11 :

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन – रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ और आकाश मधवाल.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन – अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार और नितीश रेड्डी.