logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB का IPL 2023 का सफर तय करेगी मुंबई, जानिए पूरा मामला

RCB eye on IPL Playoffs : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मुकाबले अब उस स्थिति में पहुंच चुके हैं जहां से प्लेऑफ (IPL Playoffs) की दौड़ तेज होगी.

Updated on: 16 May 2023, 09:13 PM

नई दिल्ली:

RCB eye on IPL Playoffs : आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मुकाबले अब उस स्थिति में पहुंच चुके हैं जहां से प्लेऑफ (IPL Playoffs) की दौड़ तेज होगी. अभी मुंबई और लखनऊ के बीच मुकाबला खेला जा रहा है. और यह मुकाबला ना सिर्फ इन दो टीमों के लिए अहम है बल्कि आरसीबी की भी नजर इस मुकाबले पर होगी. अगर मुंबई की टीम मुकाबला हार जाती है तो फिर आरसीबी के लिए प्लेऑफ (IPL Playoffs) में पहुंचना बेहद ही मुश्किल हो जाएगा.  इसलिए टीम की नजर मुंबई और लखनऊ के मुकाबले पर बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: जानिए क्या होता है डॉयमंड डक? RCB के खिलाफ आर अश्विन के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

अंकतालिका में आरसीबी की नजर चौथे नंबर पर

दरअसल अंकतालिका की अगर बात करें तो मुंबई की टीम अभी तीसरे नंबर पर काबिज है. ठीक उसके नीचे है लखनऊ की टीम. और ठीक उसके नीचे है आरसीबी. ऐसे में अगर मुंबई जीत जाती है तो दूसरे नंबर पर पहुंच जाएगी. वहीं आरसीबी पांचवें और राजस्थान चौथे नंबर पर रहेगी. आने वाला मुकाबला आरसीबी अगर अपने नाम कर ले जाती है तो फिर टॉप 4 में टीम की एंट्री हो जाएगी. एक बार फिर से टीम के पास अपने आप को साबित करने का मौका रहेगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 नहीं खेलने के बावजूद बुमराह को मिलेगी पूरी फीस, क्योंकि...

लखनऊ का हारना आरसीबी के लिए है जरूरी

लेकिन अगर इसके उलट हुआ लखनऊ की टीम जीत गई तो फिर वह अपने 2 अंक से बढ़त बना लेगी. जिसके लिए आरसीबी को कहीं ना कहीं मुश्किल हो सकती है. इसलिए मुंबई की जीत आरसीबी के लिए प्लेऑफ के रास्ते खोल सकती है. ऐसे में आरसीबी के फैंस चाहेंगे कि आज का मुकाबला मुंबई अपने नाम कर ले जाए, जिससे विराट कोहली का सपना आईपीएल जीतने का पूरा हो सके.