logo-image

IPL 2023: जानिए क्या होता है डॉयमंड डक? RCB के खिलाफ आर अश्विन के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

क्रिकेट मैच के दौरान कोई खिलाड़ी बिना किसी रन बनाए पहली गेंद पर आउट हो जाता है तो उसे कहते हैं कि यह खिलाड़ी गोल्डन डक हुआ है. लेकिन डायमंड डक इससे थोड़ा अलग है. जब कोई खिलाड़ी बिनी किसी गेंद का सामना किए नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़ा होता है और रन लेने क

Updated on: 15 May 2023, 04:30 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023, R Ashwin Out On Diamond Duck RR vs RCB Match: आईपीएल 2023 का 60वां मुकाबला 14 मई को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में आरसीबी ने राजस्थान तो 112 रनों से करारी शिकस्त दी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी ने अपने 20 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए. जवाब में राजस्थान की टीम 59 रनों पर ही सिमट गई. वहीं इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के स्टार ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन जिस तरह आउट हुए वह चर्चा का विषय बन गया. दरअसल अश्विन मैच में खाता नहीं खोल पाए और वह डायमंड डक पर आउट हुए. 

क्या होता डायमंड डक?

क्रिकेट मैच के दौरान कोई खिलाड़ी बिना किसी रन बनाए पहली गेंद पर आउट हो जाता है तो उसे कहते हैं कि यह खिलाड़ी गोल्डन डक हुआ है. लेकिन डायमंड डक इससे थोड़ा अलग है. जब कोई प्लेयर बिनी किसी गेंद का सामना किए नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़ा होता है और रन लेने के दौरान जब वह बिना खाता खोले रन आउट हो जाता है तो उसे डायमंड डक कहा जाता है. 14 मई को जयपुर में सवाई मान सिंह स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में राजस्थान के ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन भी इसी तरह रन आउट हुए. 

RCB की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 112 रनों से शानदार जीत के बाद आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है. अभी आरसीबी ने 14 मैचों में से 12 मुकाबले खेली है और 2 खेलनी बाकी है. अगर आरसीबी इस दोनों मैचों में बड़े अंतर से जीत हासिल करती है तो उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय माना जाएगा. हालांकि प्लेऑफ में एंट्री के लिए आरसीबी को अपने दोनों मैच जीतने के अलावा दूसरे टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा. IPL 2023 में बैंगलोर ने अब तक 12 मैच खेले हैं जिनमें 6 जीत दर्ज की है और 6 में हार का सामना करना पड़ा है.