logo-image

GT IPL 2023: गुजरात की ये है सफलता का राज, रोहित को करेंगे हार्दिक पीछे!

GT IPL 2023: गुजरात की टीम ने लगातार दूसरे आईपीएल भी कमाल कर दिया है.

Updated on: 07 Jun 2023, 11:46 PM

नई दिल्ली:

GT IPL 2023: गुजरात की टीम वो टीम है जिसने आते ही धमाल मचा दिया. आईपीएल 2022 की बात करें तो टीम विजेता बनी थी और वहीं आईपीएल 2023 में फाइनल तक गई. किसी को भी नहीं लग रहा था कि हार्दिक पांड्या की ये टीम धूम मचा देगी. चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच में मुकाबला खेला गया. जिसमें गुजरात की टीम ने आखिर तक चेन्नई की टीम को टक्कर दी. आज आपको बताते हैं कि आखिर गुजरात की टीम ऐसी क्या खासियत है जो इसे बाकी की टीम से अलग बनाती है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS WTC Final : हाथ पर काली पट्टी बांध क्यों उतरे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी? वजह आई सामने

सबसे पहले बात आती है प्लेइंग 11 की. गुजरात के पास ipl की बेस्ट प्लेइंग 11 शामिल है. गिल से लेकर हार्दिक पांड्या तक बल्लेबाजी अच्छी खासी है. वहीं जब बात गेंदबाजी की आती है तो शमी, राशिद खान, मोहित शर्मा जैसे बेस्ट तेज गेंदबाज टीम को जीत लाने के लिए तैयार रहते हैं. कह सकते हैं कि आईपीएल की जब भी बेस्ट प्लेइंग 11 की बात होगी तो उसमें गुजरात की टीम के चार से पांच खिलाड़ी जरुर शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: ICC Trophies Won by India : भारत कब और कितनी ICC ट्रॉफी पर जमाया है कब्जा, यहां देखें लिस्ट

वही दूसरी बात आती है कप्तानी की. किसी ने भी ने सोचा था की हार्दिक जब कप्तान बनेंगे तो इतनी शानदार कप्तानी कर जाएंगे. लेकिन आईपीएल में उन्होंने दिखा दिया कि खिलाडी को जब मौका मिलता है तभी उसका हुनर सामने आता है. हार्दिक बहुत शानदार कप्तान हैं और बड़े फैसलों लेने से हिचकते नहीं है. कहना सही है कि रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसी स्केल हार्दिक में नजर आती है. उम्मीद करते हैं गुजरात कि टीम ऐसे ही साल दर साल फाइनल का सफर तय करती जाएगी और मुंबई, चेन्नई के बाद सबसे सफल टीम बन जाएगी.