logo-image

GT vs CSK Qualifier 1 : फाइनल के टिकट के लिए गुजरात और चेन्नई की भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा है भारी

गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल में अब तक 3 बार आमने-सामने आई है. इन 3 मैचों में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी है. सीएसके अब तक गुजरात के खिलाफ एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हुई है. गुजरात इन सभी 3 मैचों में चेज करते जीत हासिल की है.

Updated on: 23 May 2023, 04:46 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023,  Gujarat Titans vs Chennai Super Kings Qualifier 1 : इंडियंन प्रीमियर लीग अब अपने आखिरी पड़ाव पर है. इस सीजन के प्लेऑफ के मुकाबलों का आज (23 मई) से आगाज होने जा रहा है. इस सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की भिड़ंत होगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला आज चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपॉक में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. गुजरात की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के हाथों में होगी. वहीं सीएसके की कप्तानी की जिम्मेदारी एमएस धोनी (MS Dhoni) संभालेंगे. आज इस महा मुकाबले में जो भी टीम बाजी मारेगी वो सीधे फाइनल में एंट्री करेगी. जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में जगह बनाने के एक और मौका मिलेगा. वहीं जो टीम हारेगी वह क्वालीफायर 2 के लिए अहमदाबाद जाएगी. बता दें कि क्वालीफायर 2 अहमदाबाद में खेला जाना है.

गुजरात के खिलाफ कभी नहीं जीती चेन्नई

हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस और एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आईपीएल में अब तक 3 बार आमने-सामने आई है. इन 3 मैचों में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारी है. सीएसके अब तक गुजरात के खिलाफ एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हुई है. गुजरात इन सभी 3 मैचों में चेज करते जीत हासिल की है. बता दें कि गुजरात टाइटंस ने पिछले साल अपना पहला आईपीएल खेला था. यह उनका दूसरा सीजन है. अपने पहले ही सीजन में गुजरात ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 के वो रोमांचक मुकाबले, जहां किसी को नहीं थी उम्मीद, फिर हुआ चमत्कार

गुजरात और चेन्नई का हेड टू हेड

आईपीएल 2022 में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में खेले गए मैच में गुजरात ने चेन्नई को 3 विकेट से हराया था.  उसके बाद उसी सीजन में सीएसके और गुजरात का फिर आमना-सामना हुआ. वानखेड़े में खेले गए इस मैच में गुजरात ने सीएसके को 7 विकेट से मात दी. आईपीएल 2023 के पहले मैच में ही गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत हुई थी. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में गुजरात ने सीएसके को 5 विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : आईपीएल 2023 बना शतकों का 'बादशाह', एक सीजन में सबसे ज्यादा सेंचुरी का बना रिकॉर्ड