logo-image

DC vs CSK Pitch Report : दिल्ली और चेन्नई में होगी भिड़ंत, जानें अरुण जेटली स्टेडियम पिच रिपोर्ट

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाने वाला यह मैच देश की राजधानी दिल्ली में दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा. तो आइए जानें है कि आज मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है. दिल्ली में गर्मी का कहर अब शुरू हो चुका है और आज का मैच दोपहर में ही खेला

Updated on: 20 May 2023, 01:34 PM

नई दिल्ली:

DC vs CSK Pitch Report, Weather : आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 67वां लीग मुकाबला आज (20 मई) दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के बीच खेले जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा. प्लेऑफ के लिहाज से सीएसके के लिए यह अहम मैच है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम जहां पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना होगा. वहीं इस सीजन यह दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत है. पिछले मैच में चेन्नई ने 27 रनों से मैच को अपने नाम किया था. 

दिल्ली-चेन्नई मैच की पिच रिपोर्ट? (DC vs CSK Pitch Report)

दोनों टीमों के बीच में यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दोपहर के समय पर खेला जाएगा. ऐसे में इस मैच में ओस की भूमिका ना के बराबर रहेगी. यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है. यहां चौकों और छक्कों की खूब बरसात होती है क्योंकि यहां की बाउंड्री काफी छोटी है. हालांकि इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों का अभी तक एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला है. वहीं इस सीजन में यहां कोई बड़ा स्कोर देखने को मिला है. अब तक इस सीजन में अरुण जेटली स्टेडियम पर 6 मैच खेले गए हैं. इन 6 मैचों में 4 ऐसे रहे जिसमें लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है.  ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेगी.

यह भी पढ़ें: Most Centuries for SRH: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अब तक लगे हैं 5 शतक, लिस्ट में एक भी भारतीय नहीं

आज कैसा होगा दिल्ली का मौसम? (Delhi Weather Today)

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला यह मैच देश की राजधानी दिल्ली में दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा. तो आइए जानें है कि आज मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है. दिल्ली में गर्मी का कहर अब शुरू हो चुका है और आज का मैच दोपहर में ही खेला जाना है. ऐसे में खिलाड़ियों को गर्मी झेलनी पड़ेगी. एक दो दिन पहले दिल्ली में थोड़ी बहुत बारिश हुई थी, लेकिन आज यहां बादल साफ है और बारिश की कोई उम्मीद नहीं है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं.

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग 11:

दिल्ली कैपिटल्स - डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, फिल साल्ट (विकेटकीपर), रिली रोसो, अक्षर पटेल, अमन हकीम खान, यश ढुल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्खिया, इशांत शर्मा, खलील अहमद.

चेन्नई सुपर किंग्स - रुतुराज गायकवाड़, डीवोन कॉनवे, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश तीक्ष्णा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 Centuries List : टूटने वाला है एक सीजन में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड, लग चुकी है इतनी सेंचुरी