logo-image

IPL 2023 में डेविड वार्नर बन सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, यह प्लेयर बनेगा विकेटकीपर!

TOI की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दिल्ली कैपिटल्स का मैनेजमेंट पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर को टीम की कमान सौंपने पर विचार कर रहा है.

Updated on: 05 Jan 2023, 05:22 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का खेलना नामुमकिन सा लग रहा है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) डेविड वॉर्नर (David Warner) को टीम का कप्तान बना सकती है, क्योंकि वार्नर के पास कप्तानी का अनुभव है. वार्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और अपनी नेशनल टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी कर चुके हैं. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए लगातार बड़ी पारियां खेल रहे सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंप सकती है.

TOI की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि दिल्ली कैपिटल्स का मैनेजमेंट पंत की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर को टीम की कमान सौंपने पर विचार कर रहा है. इस बारे में जल्द ही वॉर्नर के साथ बातचीत हो सकती है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स को ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में एक विकेटकीपर बल्लेबाज की भी तलाश है. मुंबई के सरफराज खान इस मामले में सबसे आगे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: Asia Cup 2023: फैंस के लिए खुशखबरी, इस महीने होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

सूत्र ने कहा है, 'वॉर्नर को IPL टीम को लीड करने का अच्छा अनुभव है. टीम प्रबंधन उनसे इस बारे में बात करेगा. सरफराज को विकेटकीपिंग के लिए कहा जा सकता है क्योंकि टीम एक घरेलू विकेटकीपर की तलाश में है. ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए मिडिल ऑर्डर के मुख्य बल्लेबाज थे तो टीम को मध्यक्रम में एक प्रभावी बल्लेबाज की भी दरकार होगी.' गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2015 में चैंपियन भी बनी है. वह इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया की भी कप्तानी कर चुके हैं. वार्नर के पास कप्तानी का पूरा अनुभव है.

यह भी पढ़ें: IND vs SL 2016: पुणे में श्रीलंका के खिलाफ जब भारत के 8 प्लेयर डबल डिजिट तक भी नहीं पहुंचे

दिल्ली कैपिटल्स के पास इंग्लैंड के फिल साल्ट भी एक विकेटकीपर के विकल्प के तौर पर मौजूद हैं लेकिन उनके विदेशी खिलाड़ी होने से टीम कॉम्बिनेशन बिगड़ सकता है. दरअसल, एक टीम चार विदेशी खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में रख सकती है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स किसी ऐसे भारतीय खिलाड़ी को ही विकेटकीपिंग का जिम्मा सौंप सकती है.