logo-image

IND vs SL 2016: पुणे में श्रीलंका के खिलाफ जब भारत के 8 प्लेयर डबल डिजिट तक भी नहीं पहुंचे

पुणे में भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 2 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से एक में टीम इंडिया को और एक में श्रीलंका को जीत मिली है.

Updated on: 05 Jan 2023, 04:22 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka T20: भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 5 जनवरी को पुणे (Pune) के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान में खेला जाएगा. हार्दिक पांड्या Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी. वहीं मेहमान टीम श्रीलंका मुकाबला जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे. 

पुणे में भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 2 टी20 मुकाबले खेले गए हैं. इसमें से एक में टीम इंडिया को और एक में श्रीलंका को जीत मिली है. गुरुवार को होने वाले मैच में अगर श्रीलंका 6 साल पुराना इतिहास दोहराता है तो फिर भारत की टेंशन बढ़ जाएगी. साल 2016 में दोनों टीमों के बीच पुणे में एक ऐसा मुकाबला खेला गया था जिसमें भारतीय टीम के 8 दहाई के आकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए थे.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: Asia Cup 2023: फैंस के लिए खुशखबरी, इस महीने होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

भारत और श्रीलंका के बीच 9 फरवरी 2016 को पहली बार पुणे में टी20 मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया अपना पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई थी.  उस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए थे. टीम इंडिया के बल्लेबाजों का हाल कुछ ऐसा था. रोहित शर्मा 0, शिखर धवन 9, अजिंक्य रहाणे 4, सुरेश रैना 20, युवराज सिंह 10, एमएस धोनी 2, हार्दिक पांड्या 2, रवींद्र जडेजा 6, आशीष नेहरा 6 और जसप्रीत बुमराह 0 पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. इस तरह भारत के 8 बल्लेबाज डबल डिजिट तक नहीं पहुंचे थे. टीम इंडिया 18.5 में 101 रन बनाकर सिमट गई. श्रीलंका के लिए कसुन राजिथा और दसुन शनाका ने 3-3 विकेट चटकाए थे. 

यह भी पढ़ें: Jitesh Sharma IND vs SL: कौन हैं जितेश शर्मा? जिन्होंने संजू सैमसन को किया है रिप्लेस

जीत के लिए 102 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पारी की शुरुआत करने आए निरोसन डिकवेला 4 रन बनाकर आउट हुए. उस मुकाबले में एक समय श्रीलंका की टीम 62 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी. लेकिन तत्कालीन कप्तान दिनेश चांडीमल की 35 और चमारा कपूगेदरा की 25 रन की पारी की बदौलत श्रीलंका ने 18 ओवर 5 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. भारत की तरफ से आशीष नेहरा और आर अश्विन ने 2-2 विकेट झटके थे. इस मैच में कासुन राजिथा 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने थे.