logo-image

IND vs PAK: Asia Cup 2023: फैंस के लिए खुशखबरी, इस महीने होगा भारत-पाकिस्तान का मैच

जय शाह ने जो क्रिकेट कैलेंडर शेयर किया है उसमें देखा जा सकता है कि एशिया कप 2023 के एक ग्रुप में भारत, पाकिस्तान के साथ क्वालीफायर 1 की टीम होगी.

Updated on: 05 Jan 2023, 02:44 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan Asia Cup 2023: क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल इस साल एक बार फिर भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला देखने को मिल सकता है. एशिया कप 2023 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. भारत और पाकिस्तान को एशिया कप 2023 के लिए एक ही ग्रुप में रखा गया है और यह टूर्नामेंट सितंबर में खेला जाएगा. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष जय शाह (Jay Shah) ने किया है इसका ऐलान किया है. 

जय शाह ने गुरुवार (5 जनवरी) को साल 2023-24 का क्रिकेट कैलेंडर शेयर किया है. इसमें इन दो सालों में होने वाले सभी मैचों के शेड्यूल दिए गए हैं. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में होगा और सितंबर में खेला जाएगा. इसके बाद भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) भी खेला जाना है.

यह भी पढ़ें: Jitesh Sharma IND vs SL: कौन हैं जितेश शर्मा? जिन्होंने संजू सैमसन को किया है रिप्लेस

जय शाह ने जो क्रिकेट कैलेंडर शेयर किया है उसमें देखा जा सकता है कि एशिया कप 2023 के एक ग्रुप में भारत, पाकिस्तान के साथ क्वालीफायर 1 की टीम होगी. जबकि दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान हैं. एशिया कप में कुल 13 मुकाबले खेले जाएंगे. इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में 6 मुकाबले सुपर 4 के होंगे. 

यह भी पढ़ें: CSK IPL 2023 : ये हो सकती है चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग XI

जय शाह ने शेड्यूल शेयर करने के साथ लिखा, 'साल 2023 और 2024 के लिए एसीसी का पाथवे स्ट्रक्चर और क्रिकेट कैलेंडर पेश कर रहा हूं. यह इस खेल को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के हमारे प्रयासों और जुनून को दिखाता है.'  

बता दें कि इस बार एशिया कप की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए  पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी. उन्होंने कहा था कि टूर्नामेंट का आयोजन किसी न्यूट्रल वेन्यू पर करवाया जा सकता है. हालांकि अभी तक इसपर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.