logo-image

IPL Schedule 2023 : इस दिन से शुरू होगा आईपीएल, पता चल गई डेट!

IPL Schedule 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बीसीसीआई की तरफ से भी सारी तैयारियां हो चुकी हैं.

Updated on: 17 Jan 2023, 01:01 PM

नई दिल्ली:

IPL Schedule 2023 : आईपीएल 2023 के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बीसीसीआई की तरफ से भी सारी तैयारियां हो चुकी हैं. अगर बात टीमों की करें तो उनकी प्लानिंग भी पूरी हो चुकी है. अब बस बीसीसीआई के ऑफिशियल डेट का इंतजार है, कि किस दिन से आईपीएल शुरू हो जाएगा. हालांकि हम आपको बताते हैं कि आईपीएल किस दिन से शुरू हो सकता है. जैसा आप जानते हैं कि अभी 18 जनवरी से भारत को न्यूजीलैंड के साथ वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद T20 सीरीज होगी और फिर भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलेगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले पंजाब किंग्स में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को किया टीम में शामिल

इस दिन शुरू हो सकता है आईपीएल 2023

ऑस्ट्रेलिया की सीरीज मार्च के आखिरी हफ्ते तक चलेगी. इसके बाद भारत के पास अप्रैल-मई दो ऐसे महीने होंगे जो खाली विंडो हैं. यानी भारत की कोई भी सीरीज इन 2 महीने में नहीं है. पूरी संभावना है कि इसी महीने में बीसीसीआई आईपीएल करने का विचार कर रहा है. अगर डेट की बात करें तो 1 अप्रैल से आईपीएल होता हुआ नजर आ सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस इस वजह से जीतेगी इस बार आईपीएल का खिताब!

आईपीएल के बाद हैं आईसीसी टूर्नामेंट

गौरतलब है कि पिछले सीजन आईपीएल की दो टीमें बढ़ गई थीं. जिसमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स का नाम शामिल है. इससे मैच भी बढ़ गए थे और आईपीएल की समय अवधि भी बढ़ गई थी. हालांकि आईपीएल इस बार अपने पुराने रंग में नजर आएगा. यानी होम एंड अवे फॉर्मेट में यह खेला जाएगा. एक मैच अपने घर और दूसरा मैच विपक्षी के मैदान पर होगा. बीसीसीआई चाहेगा कि इस बार आईपीएल को कम विंडो में ही पूरा कर दिया जाए, क्योंकि इसके बाद भारत को आईसीसी के टूर्नामेंट भी खेलने हैं.