logo-image

IPL 2023: एमएस धोनी के लिए बड़ी खुशखबरी, अब CSK पक्का बनेगी चैंपियन!

आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं है. आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ. ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई. आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स...

Updated on: 02 Jan 2023, 08:28 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गईं है. आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ. ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई. आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑक्शन में सात खिलाड़ियों को खरीदा है. सीएसके के स्क्वाड में 25 खिलाड़ियों की मौजूदगी हो गई है. जिसमें आठ विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. आईपीएल 2023 से पहले सीएसके के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. जिससे सीएसके की चैंपियन बनने की उम्मीद बढ़ गई है. 

आईपीएल 2023 से पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के दिग्गज खिलाड़ी डेवोन कॉनवे शानदार फॉर्म में आ गए हैं. कॉनवे इस वक्त पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. दो टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में डेवोन कॉनवे शानदार बल्लेबाजी की है. कॉनवे की इस बल्लेबाजी से सीएसके काफी खुश होगी. क्योंकि डेवोन कॉनवे ने सीरीज के आखिरी मुकाबले की पहली पारी में शानदार शतक जड़ दिया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: बदल गई टीम इंडिया की जर्सी, श्रीलंका के खिलाफ नई जर्सी में नजर आएंगे खिलाड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में डेवोन कॉनवे ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 191 गेंदों का सामना करते हुए 122 रनों की शतकीय पारी खेली है. इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और एक छक्का निकला. पहले मुकाबले में कॉनवे के बल्ले से रन निकले थे. पहले मुकाबले की पहली पारी में कॉनवे के बल्ले से 92 रन निकले थे. जबकि दूसरी पारी में कॉनवे नाबाद 18 रन बनाकर न्यूजीलैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. 

यह भी पढ़ें: Mumbai Indians बनाएगी Team India को विश्व विजेता, कोई नहीं रोक सकता!

आईपीएल 2023 से पहले डेवोन कॉनवे जिस लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं, अगर यही लय आईपीएल में भी बरकरार रह गया तो सीएसके के चैंपियन बनने की उम्मीद जग जाएगी. क्योंकि डेवोन कॉनवे टी20 फॉर्मेट के भी माहिर खिलाड़ी हैं. डेवोन कॉनवे के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो कॉनवे आईपीएल में सात मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 42 की औसत से 252 रन निकले हैं. आईपीएल में डेवोन कॉनवे तीन अर्धशतक भी जड़ चुके हैं.