logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब होगा ऑक्शन

दुनिया की सबसे बड़ी कहे जाने वाली टी-20 लीग आईपीएल में खिलाड़ियों के लिए एक बार फिर से बोली लगेगी. बीसीसीआई ने इसकी तैयारी शुरु कर दी है. सूत्रों की माने तो आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन दिसंबर मध्य में करवाया जा सकता है

Updated on: 23 Sep 2022, 06:00 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: दुनिया की सबसे बड़ी कहे जाने वाली टी-20 लीग आईपीएल (Indian Premier League) में खिलाड़ियों के लिए एक बार फिर से बोली लगेगी. बीसीसीआई ने इसकी तैयारी शुरु कर दी है. सूत्रों की माने तो आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन दिसंबर मध्य में करवाया जा सकता है. इस ऑक्शन के लिए 16 दिसंबर की तारीख पर मुहर लग सकती है. ये पिछले साल की तरह मेगा ऑक्शन नहीं बलकि मिनी ऑक्शन होगा. अभी तक आईपीएल 2023 की तारीखों का ऐलान होना बाकी है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल मार्च के चौथे हफ्ते से शुरु हो जाएगा. 

टीमों को प्लेयर खरीदने के लिए मिलेंगे 95 करोड़
आपको बता दें कि इस ऑक्शन में बीसीसीआई टीमों की 90 करोड़ की बजाय 95 करोड़ रुपए खर्च करने की छूट देगी. अगर टीम किसी प्लेयर को रिलीज करती है तो खर्च करने की अमाउंट बढ़ जाएगी.

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह या शाहीन अफरीदी कौन चमकेगा T20 World Cup में? रिकी पोंटिंग ने दिया जवाब

चेन्नई के लिए ही खेलते दिखेंगे जडेजा
आईपीएल 2022 के बाद से ही रविंद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच विवाद की खबरें सामने आ रही थी. लेकिन इन सब पर विराम लगाते हुए चेन्नई ने साफ कर दिया है कि रविंद्र जडेजा उन्हीं के साथ खेलेंगे. मीडिया रिपॉर्ट्स के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स ने रविंद्र जडेजा को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन चेन्नई ने इसे स्वीकार नहीं किया और कहा कि जडेजा एक बहतरीन खिलाड़ी हैं और वो चेन्नई के लिए ही खेलेंगे. आपको बता दें कि दिल्ली के अलावा एक और टीम जडेजा के लिए मांग कर रही थी.

ये भी पढ़ें: T20 World Cup: बाबर ने बढ़ाई भारत की चिंता, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कैसे पाएगी पार !

'होम एंड अवे' फॉर्मेट में होंगे मुकाबले
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया है कि आईपीएल 2023 के मुकाबले अपने पुराने फॉर्मेट में लौट आएंगे, जहां एक टीम को हर दूसरी टीम से एक मैच घरेलू मैदान पर जबकि दूसरा मैच प्रतिद्वंदी के घरेलू मैदान पर खेलना होगा.