News Nation Logo

बाबर ने बढ़ाई भारत की चिंता, वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कैसे पाएगी पार !

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 23 Sep 2022, 01:03:35 PM
Rohit Sharma, Babar Azam

Rohit Sharma, Babar Azam (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

T20 World Cup 2022: भारत (India) इस समय ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेल रहा है. इस सीरीज को टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) की तैयारियों के रूप में  देखा जा रहा है. भारत ने इस सीरीज का पहला मुकाबला 4 विकेट से गंवा दिया. तो वहीं पाकिस्तान (Pakistan) की टीम विश्व कप की तैयारी इंग्लैंड (England) के खिलाफ टी20 सीरीज खेलकर कर रहा है. पाकिस्तान ने श्रंख्ला के दूसरे टी20 में इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए जीत दर्ज की. 

बाबर-रिजवान ने बढ़ाई भारत की टेंशन
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 200 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की. इस तरह से पाकिस्तान ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज और टीम के कप्तान बाबार आजम (Babar Azam) ने शानदार बल्लेबाजी की. बाबर ने 66 गेंदों में ताबड़तोड़ 110 रन बनाए. तो वहीं दूसरी तरफ विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohhamad Rizwan) ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई. रिजवान ने 51 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 88 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'करो या मरो मैच आज, जानें संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

विश्व कप में पाक से ही है पहला मुकाबला
टी-20 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला रविवार, 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से ही होना है. ये मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे थे. एशिया कप 2022 में भी बाबर के बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ ये शानदार शतक लगाकर बाबर ने बता दिया है कि अब विश्व कप में भारत के लिए वो चुनौती खड़ी कर सकते हैं.

First Published : 23 Sep 2022, 01:03:35 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.