logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'करो या मरो मैच आज, जानें संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरे मुकाबला आज नागपुर में खेला जाएगा. पहला मैच हारने के बाद यह भारत (India) के लिए 'करो या मरो' वाला मुकाबला है.

Updated on: 23 Sep 2022, 11:16 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरे मुकाबला आज नागपुर में खेला जाएगा. पहला मैच हारने के बाद यह भारत (India) के लिए 'करो या मरो' वाला मुकाबला है. टीम इंडिया (Team India) सीरीज में वापसी के लिए हर हाल में आज का मुकाबला जीतना चाहेगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. इस मुकाबले में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है. 

भारत का डेथ ओवर चिंता का विषय

एशिया कप (Asia Cup 2022) के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भी टीम इंडिया ने डेथ ओवर में खूब रन लुटाए. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 19वें ओवर में 16 रन लुटा दिए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से आसानी से जीत को जीत लिया. ऐसे में आज भुवनेश्वर कुमार को प्लेइंग 11 में जगह मिलती है या नहीं यह भी देखने वाली बात होगी. अगर भुवी आज के मुकाबले में प्लेइंग 11 का हिस्सा होते हैं तो उमेश यादव (Umesh Yadav) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) को बाहर बैठाया जा सकता है और दीपक चाहर (Deepak Chahar) को मौका मिल सकता है.

बुमराह की होगी वापसी

इस बात की पूरी संभावना है कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. पहले मुकाबले में टीम की फील्डिंग भी खराब रही थी. भारत ने तीन कैच छोड़े थे. वहीं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को भेजा गया था. लेकिन टीम इंडिया इस मुकाबले में कोई गलती नहीं दोहराना चाहेगी.

पिच और मौसम का रिपोर्ट

कानपुर की विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम (Vidarbha Cricket Stadium) की पिच पर गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. यहां टॉस जीतकर टीम पहले बल्लेबाजी चाहेगी. इस पिच पर अबतक 12 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं. इन 12 मैचों में से 9 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत हासिल हुई है. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसत स्कोर 151 का रहा है. ऐसे में यहां टॉस काफी महत्वपूर्ण होने वाली है. मौसम की बात करें तो यहां आज बारिश के भी आसार हैं. एक दिन पहले गुरुवार को यहां बारिश हुई है. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया-11: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह. 
 
ऑस्ट्रेलिया-11: आरोन फिंच (कप्तान), जोस इंगलिस, स्टीवन स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), टिम डेविड, कैमरून ग्रीन, एडम जम्पा, पैट कमिंस, जोस हेजलवुड, नाथन एलिस.