logo-image

जसप्रीत बुमराह या शाहीन अफरीदी कौन चमकेगा T20 World Cup में? रिकी पोंटिंग ने दिया जवाब

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) होना है. इसको लेकर एक्सपर्ट्स और दिग्गज अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है.

Updated on: 23 Sep 2022, 03:41 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) होना है. इसको लेकर एक्सपर्ट्स और दिग्गज अपनी-अपनी राय रख रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती रही है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने इस समय के दुनिया के दो बेहतरीन तेज गेंदबाज पाकिस्तान (Pakistan) के शाहीन शाह अफरीदी  (Shaheen Shah Afridi) और टीम इंडिया (Team India) के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर भविष्यवाणी की है. 

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज और पाकिस्तान टीम के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को लेकर हमेशा ये चर्चा होती है कि इनमें से कौन बेहतरीन गेंदबाज है. एक्सपर्ट और दिग्गज भी इस दोनों गेंदबाजों पर अपनी-अपनी राय देते हैं. जब रिकी पोंटिंग से पूछा गया था उन्होंने ने भी इसपर अपना जवाब दिया. 

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने रचा इतिहास, बाबर ने कोहली को भी छोड़ा पीछे

आईसीसी (ICC) रिव्यू शो में रिकी पोंटिंग ने कहा, 'देखिए, इन दोनों गेंदबाजों को आप कैसे अलग कर सकते हैं? क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में पिछले कुछ सालों में यह दोनों सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं. आने वाले वर्ल्ड कप में कौन बेहतर रहेगा तो इसके लिए मैं अनुभव के साथ जाऊंगा. बुमराह बेहतर रहेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया में काफी खेल चुके हैं. वह ऑस्ट्रेलिया में अफरीदी से ज्यादा क्रिकेट खेले हैं. उन्होंने बड़े टूर्नामेंट भी अफरीदी से ज्यादा खेले हैं.'

यह भी पढ़ें: हैदराबाद टी20 मैच की टिकट को लेकर भगदड़, लाठीचार्ज में कई घायल, देखें Video

जसप्रीत बुमराह का अनुभव शाहीन अफरीदी से ज्यादा है. बुमराह लंबे समय से टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज रहे हैं. बुमराह ने 58 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 6.46 की इकोनॉमी से 69 विकेट चटकाए हैं. वहीं शाहीन अफरीदी ने 40 मैचों में 7.76 की इकोनॉमी से 47 विकेट झटके हैं.