News Nation Logo

PAK vs ENG: बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने रचा इतिहास, बाबर ने कोहली को भी छोड़ा पीछे

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 23 Sep 2022, 09:56:57 AM
babar rizwan

Babar Azam, Mohammad Rizwan (Photo Credit: PCB Twitter )

नई दिल्ली:  

Babar Azam PAK vs ENG: पाकिस्तान (Pakistan) ने इंग्लैंड (England) को दूसरे टी20 मुकाबले में 10 विकेट से शिकस्त दी है. इसी के साथ पाकिस्तान (Pakistan) ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी की ली है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का जलवा एक बार फिर देखने को मिला. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 200 रनों का लक्ष्य दिया था. पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए इस मुकाबले को 19.3 ओवरों में ही जीत लिया. इस दौरान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के नाम टी20 में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया.

बाबर आजम और रिजवान के बीच चेज करते हुए ये सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप हुई है. साथ ही यह टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में सबसे बड़ी चेज करते हुए पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी बना है. इन बाबर और रिजवान की जोड़ी ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) और मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) के 171 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की रिकार्ड तोड़ी है. 

यह भी पढ़ें: हैदराबाद टी20 मैच की टिकट को लेकर भगदड़, लाठीचार्ज में कई घायल, देखें Video

टीम में चेज करते हुए सबसे बड़ा पार्टनरशिप

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान - 203 रन नाबाद 
केन विलियमसन और मार्टिन गुप्टिल - 171 रन नाबाद 
एलेक्स हेल्स और माइकल लंब - 143 रन नाबाद 

बाबर ने कोहली को पछाड़ा

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में बाबर आजम ने 66 गेंदों पर 110 रनों की शानदार पारी खेली. यह उनके टी20 करियर में दूसरा शतक था. साथ ही बाबर आजम ने इस पारी की बदौलत भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को भी पीछे छोड़ दिया. दरअसल बाबर ने ओवरऑल टी20 फॉर्मेट में सबसे तेज अपने 8 हजार रन पूरे किए. उन्होंने 218 पारियों में यह कारनामा किया है. जबकि विराट कोहली ने 243 पारियों में अपना 8 हजार रन पूरे किए थे. वहीं इस लिस्ट में टॉप पर वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (Chris Gayle) हैं. उन्होंने सबसे तेज 213 पारियों में अपना 8 हजार रन पूरे किए थे. 

First Published : 23 Sep 2022, 09:56:57 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.