logo-image

IPL 2023: एक मैच में 5 no-ball, 2 ओवर में लुटाए 37 रन, पंजाब किंग्स अपने बॉलर से होगी नाखूश

भारत और श्रीलंका के बीच 5 जनवरी को पुणे के मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया.

Updated on: 07 Jan 2023, 07:44 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के होने में कुछ ही समय बाकी रह गया है. फैंस बेसब्री से आईपीएल के 16वें सीजन का इंतजार कर रहे हैं. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में सबसे महंगी बोली लगाई. उन्होंने इंग्लैंड (England) के स्टार ऑलराउंडर सैम कर्रन (Sam Curran) को 18.50 करोड़ में खरीदा. पंजाब की टीम को उम्मीद है कि इसबार वह अच्छा प्रदर्शन करेगी और अपना पहला आईपीएल का खिताब जीतने में सफल होगी. लेकिन पंजाब के इस एक गेंदबाज की खराब फॉर्म टीम के लिए परेशानी का सबब न बन जाए. 

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम के पास हेड कोच नहीं..,10 फरवरी से Women's World Cup का आगाज

भारत और श्रीलंका के बीच 5 जनवरी को पुणे (Pune) के मैदान पर तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने पांच नो बॉल फेंके थे और दो ओवरों में ही 37 लुटा दिए थे. अर्शदीप सिंह की नो बॉल का फायदा श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने खूब फायदा उठाया और स्कोर पर 206 रन जड़ दिए. टीम इंडिया को 16 रनों से इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद हर कोई अर्शदीप के नो बॉल से नाखुश है. इस सीरीज में कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अर्शदीप सिंह की इतनी नो बॉल को एक “अपराध” करार दिया था. 

यह भी पढ़ें: Chetan Sharma Chairman: BCCI का बड़ा फैसला, चेतन शर्मा रहेंगे अपने पद पर बरकरार

पंजाब किंग्स की बात करें तो वह एक बार भी चैंपियन नहीं बनी है. आईपीएल ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने सैम कर्रन के अलावा सिकंदर रजा (Sikandar Raza) को भी अपनी टीम में शामिल किया है. इन दोनों खिलाड़ियों के आने से पंजाब की कमजोर नजर आने वाली मिडिल ऑर्डर बैटिंग मजबूत हो गई है. कर्रन अंत के ओवरों में टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं. जबकि सिकंदर रजा किसी भी गेंदबाज पर कहर बरपा सकते हैं. वहीं गेंदबाजी में टीम के पास अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस और कगिसो रबाडा जैसे तेज गेंदबाज हैं. ऐसे में पंजाब को उम्मीद है कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की अगुवाई में वह इस बार आईपीएल की ट्रॉफी उठाने में सफल होगी, लेकिन अर्शदीप सिंह का यह खराब गेंदबाजी कही टीम के लिए चिंता का विषय ना बन जाए.