logo-image

IPL 2022 : राशिद खान गए अहमदाबाद, लखनऊ के निशाने पर आए ये 2 खिलाड़ी!

कहा जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान बनाने जा रही है. हालांकि इससे पहले श्रेयस अय्यर का नाम चल रहा था, लेकिन अब लगता है कि श्रेयस अय्यर और अहमदाबाद की बात किसी कारण नहीं बनी है.

Updated on: 10 Jan 2022, 08:58 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 की कवायद अब आगे बढ़ने लगी है. अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट  बीसीसीआई ने दे दिया है, इसके साथ ही इस टीम के तीन खिलाड़ियों के नाम सामने आ गए हैं. हालांकि अभी तक अहमदाबाद ने इसका ऐलान नहीं किया है. कहा जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम हार्दिक पांड्या को अपना कप्तान बनाने जा रही है. हालांकि इससे पहले श्रेयस अय्यर का नाम चल रहा था, लेकिन अब लगता है कि श्रेयस अय्यर और अहमदाबाद की बात किसी कारण नहीं बनी है. इसलिए टीम अब हार्दिक पांड्या पर दांव लगाने जा रही है. हालांकि आधिकारिक ऐलान होना बाकी है. इसके साथ ही अहमदाबाद की टीम में एक और नाम सामने आ रहा है, जिसने सभी को चौंका दिया है. ये है राशिद खान का नाम. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : मेगा ऑक्शन पर आ गया ताजा अपडेट, जानिए कब और कहां होगा

आईपीएल 2022 के रिटेंशन से पहले ही ये खबरें सामने आ रही थीं कि सनराइजर्स हैदराबाद और राशिद खान की राहें अलग अलग होने जा रही हैं. ये संभावनाएं सही सही साबित हुई और जब सनराइजर्स हैदाराबाद की रिटेंशन लिस्ट सामने आई तो उसमें राशिद खान का नाम शामिल नहीं था. इसके बाद खबरें आनी शुरू हुई कि राशिद खान की बात लखनऊ की नई टीम से चल रही है और टीम उन्हें अच्छी खासी रकम भी ऑफर कर रही है. हालांकि अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट न मिल पाने के कारण लखनऊ की टीम भी अपने खिलाड़ियों के नाम फाइनल नहीं कर पा रही थी, लेकिन अब जैसे ही अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट मिला तो पता चला कि राशिद खान तो लखनऊ नहीं बल्कि अहमदाबाद की यात्रा पर जाने वाले हैं. इसके बाद सवाल उठे कि फिर लखनऊ की टीम में जो एक विदेशी खिलाड़ी का स्पॉट खाली है, उसे कौन भरेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : ये हो सकते हैं अहमदाबाद के 3 खिलाड़ी, श्रेयस अय्यर नहीं, राशिद खान...

अब टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से ये खबर सामने आई कि लखनऊ की टीम ने अब ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा से बात शुरू कर दी है. चुंकि दो नई टीमें एक ही विदेशी खिलाड़ी ड्रॉफ्ट में से ले सकती हैं, ऐसे में दोनों तो नहीं, लेकिन जिस भी एक खिलाड़ी से बात बन जाएगी, वही फाइनल कर दिया जाएगा. मार्कस स्टॉयनिस और कगिसो रबाडा दोनों खिलाड़ी इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन टीम ने इन्हें रिलीज कर दिया था. अब देखना होगा कि लखनऊ के तीन खिलाड़ी कौन से होंगे और क्या कप्तान केएल राहुल ही बनने वाले हैं, जिनके नाम को लेकर पहले से ही लगातार चर्चा चल रही थी. जल्द ही सारी तस्वरी साफ हो जाएगी.