logo-image

IPL 2022 : ये हो सकते हैं अहमदाबाद के 3 खिलाड़ी, श्रेयस अय्यर नहीं, राशिद खान...

अब ये पक्का हो गया है कि अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगी. हालांकि पहले ही ये संभावना जताई जा रही थी कि जांच में सब कुछ ठीक निकलेगा और हरी झंडी दे दी जाएगी, अब इस पर आखिरी मोहर भी लग गई है.

Updated on: 10 Jan 2022, 05:53 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी अब आगे बढ़नी शुरू हो गई हैं. बीसीसीआई की ओर से सबसे बड़ी और अच्छी खबर ये दी गई है कि अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया गया है. इसी के साथ अब आगे की कवायद बढ़नी शुरू हो जाएगी. 30 नवंबर 2021 को आठ पुरानी टीमों का रिटेंशन हुआ था, उसके बाद अब जाकर कोई नई खबर सुनने को मिली है. अब ये पक्का हो गया है कि अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगी. हालांकि पहले ही ये संभावना जताई जा रही थी कि जांच में सब कुछ ठीक निकलेगा और हरी झंडी दे दी जाएगी, अब इस पर आखिरी मोहर भी लग गई है. अब अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें के पास 31  जनवरी तक का वक्त है कि वे अपने तीन तीन खिलाड़ियों का ऐलान कर दें, जो वे मेगा ऑक्शन से पहले ही खरीद लेंगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : कौन बनेगा अहमदाबाद की टीम का कप्तान, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप! 

अहमदाबाद की टीम मेगा ऑक्शन से पहले कौन कौन से खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती है, इसके नाम सामने आने शुरू हो गए हैं. हालांकि नाम तो पहले से ही पता चल रहे थे, लेकिन पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा रहा था, लेकिन अब दावे के साथ नाम सामने रहे हैं. हालांकि इसे भी पुख्ता तभी माना जाएगा, जब अहमदाबाद की ओर से इसका ऐलान कर दिया जाए. इस बीच खबरें आ रही हैं कि अहमदाबाद के कप्तान श्रेयस अय्यर शायद न हों. पहले उनका  नाम जोरशोर से चल रहा था, लेकिन अब पता चला है कि श्रेयस और अहमदाबाद की टीम के बीच कुछ चीजें फाइनल नहीं हो पाई हैं. इसलिए अब टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया जा सकता है. हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडिसंस ने रिलीज किया था. हार्दिक पांड्या इस वक्त पूरी तरह से फिट नहीं हैं, इसलिए वे टीम इंडिया के लिए भी नहीं खेल रहे हैं. साथ ही ये भी पता चला है कि अहमदाबाद की टीम में हार्दिक पांड्या के अलावा जो बाकी खिलाड़ी होंगे, उसमें राशिद खान और ईशान किशन का भी नाम शामिल है. ईशान किशन भी मुंबई इंडियंस से रिलीज हुए हैं, वहीं राशिद खान को सनराइजर्स हैदराबाद  ने रिलीज किया था. हालांकि टीम के पास अभी वक्त है और सोच विचार के बाद ही टीम आगे का फैसला करेगी.