logo-image

IPL 2022 Mega Auction : मेगा ऑक्शन पर आ गया ताजा अपडेट, जानिए कब और कहां होगा

पहले लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को तीन तीन खिलाड़ी अपने पाले में करने होंगे और इसके बाद जो बचे हुए खिलाड़ी होंगे, उन्हें मेगा ऑक्शन में जाना होगा.

Updated on: 10 Jan 2022, 07:40 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction Date : आईपीएल 2022 को लेकर एक बार फिर अपडेट आने शुरू हो गए हैं.  ताजा जानकारी ये है कि बीसीसीआई ने अहमदाबाद की आईपीएल टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया है. इसके साथ ही मेगा ऑक्शन भी अब पक्का हो गया है. पहले लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को तीन तीन खिलाड़ी अपने पाले में करने होंगे और इसके बाद जो बचे हुए खिलाड़ी होंगे, उन्हें मेगा ऑक्शन में जाना होगा. मेगा ऑक्शन की तारीखें तो पहले ही सामने गई थीं, लेकिन पहले तो बीसीसीआई ने इस पर मोहर नहीं लगाई, वहीं इसी बीच पिछले आठ दस दिन से कोरोना केस एकदम से फिर बढ़ना शुरू हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : ये हो सकते हैं अहमदाबाद के 3 खिलाड़ी, श्रेयस अय्यर नहीं, राशिद खान...

पहले संभावना जताई जा रही थी कि मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलोर में आयोजित किया जा सकता है. लेकिन कोरोना के केस बढ़ने के बाद कहा जाने लगा कि सभी राज्य सरकारों ने अपनी अपनी ओर से कुछ न कुछ प्रतिबंध लगा दिए हैं, इसलिए हो सकता है कि मेगा ऑक्शन बेंगलोर में होकर किसी और जगह पर हो, जहां कोरोना के केस कुछ कम हों और ये भी कहा गया कि हो सकता है कि इसकी तारीख भी आगे बढ़ सकती है. लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन बेंगलोर में ही होगा. हालांकि तारीखों को लेकर अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता. न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया है कि आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन 11 से 13 फरवरी के बीच कभी भी कराया जा सकता है, हालांकि तारीख अभी पक्की नहीं है. लेकिन ये भी तय है कि मेगा ऑक्शन एक दिन का नहीं बल्कि दो दिन का होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : कौन बनेगा अहमदाबाद की टीम का कप्तान, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप! 

बताया जा रहा है कि इससे पहले 31 जनवरी तक लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को अपने अपने तीन खिलाड़ियों का ऐलान करना होगा. इसके बाद बीसीसीआई की ओर से उस पूरी लिस्ट का ऐलान कर दिया जाएगा, जो खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में शामिल हो रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि इस बार कम से कम 1000 खिलाड़ी अपना नाम मेगा ऑक्शन के लिए दे सकते हैं, लेकिन उसके बाद करीब 250 से लेकर 300 खिलाड़ियों की लिस्ट फाइनल की जाएगी, इन्हीं में से सभी दस टीमें अपने अपने खिलाड़ी चुनने के लिए स्वतंत्र होंगी. जो टीम ज्यादा पैसे खर्च करेगी, वो उसके पास चला जाएगा. हो सकता है कि बीसीसीआई की ओर से जल्द ही मेगा ऑक्शन की फाइनल तारीख का ऐलान कर दिया जाए.