logo-image

IPL 2022 : एमएस धोनी नहीं चाहते CSK उन्‍हें अगले साल के लिए करे रिटेन, जानिए क्‍यों 

MS Dhoni CSK IPL 2022 : आईपीएल 2021 को एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने एक बार फिर अपने नाम किया है. सीएसके अब तक चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है और हर बार महेंद्र सिंह धोनी ही टीम के कप्‍तान रहे हैं.

Updated on: 01 Nov 2021, 09:11 PM

नई दिल्‍ली :

MS Dhoni CSK IPL 2022 : आईपीएल 2021 को एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने एक बार फिर अपने नाम किया है. सीएसके अब तक चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है और हर बार महेंद्र सिंह धोनी ही टीम के कप्‍तान रहे हैं. अब आईपीएल 2022 की तैयारी शुरू हो गई है. बीसीसीआई ने दो नई टीमों के ऐलान के साथ ही ये भी साफ कर दिया है कि अगले साल के लिए टीमें कितने खिलाड़ी रिटेन कर सकेंगी. अभी तक माना जा रहा था कि सीएसके की टीम एमएस धोनी को हरहाल में रिटेन करेगी. लेकिन इस बीच सीएसके के मालिक और बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन ने एक ऐसी बात बता दी है, जो अपने आप में आश्‍चर्यचकित करने वाली है.

यह भी पढ़ें : T20 Ranking : टीम इंडिया को पाकिस्‍तान ने फिर पीछे छोड़ा, जानिए कहां 

एडीटरजी से बात करते हुए एन श्रीनिवासन ने खुलास किया है कि मेगा ऑक्‍शन से पहले एमएस धोनी अपने आप को सीएसके की ओर से रिटेन किए जाने के खिलाफ हैं. श्रीनिवासन ने साफ किया है कि एमएस धेानी एक निष्‍पक्ष व्‍यक्ति हैं. वे नहीं चाहते कि टीम उन्‍हें अपने साथ ही रखे. उन्‍होंने बताया कि धोनी इसलिए ऐसा चाहते हैं, क्‍योंकि वे नहीं चाहते कि टीम उनके लिए इतने पैसे खर्च करे, इसलिए वे सभी को अलग अलग जवाब देते हैं. खास बात ये है कि आईपीएल की टीमें जिन खिलाड़ियों को रिटेन करेंगी, उसमें से पहले नंबर के खिलाड़ी पर 16 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे. अगर टीम अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो ये रकम घटकर 15 करोड़ रुपये हो जाएगी. माना जा रहा है कि सीएसके अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी और सबसे ज्‍यादा पैसे भी एमएस धोनी पर ही खर्च किए जाएंगे. चाहे वो 17 करोड़ रुपये हो या फिर 15 करोड़ रुपये. एमएस धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से तो संन्‍यास ले ही चुके हैं, लेकिन आईपीएल में वे अभी खेल रहे हैं. उम्‍मीद है कि वे एक या दो साल और आईपीएल खेलें. साथ ही संभावना ये भी है कि आईपीएल में खेलना बंद करने के बाद भी एमएस धोनी अपनी टीम सीएसके के साथ किसी न किसी रूप में जुड़े रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : मिस्‍टर कूल, ये हार किसी भी सूरत में नहीं है कुबूल 

अब से कुछ ही दिन बाद पता चल जाएगा कि सीएसके अपने किन चार खिलाड़ियों को रिटेन करेगी. साथ ही उसमें पहले दूसरे और तीसरे नंबर का खिलाड़ी कौन होगा. हालांकि अगर कोई ये सोचता है कि एमएस धोनी को सीएसके रिलीज कर देगी तो ऐसा संभव नहीं दिखता. जब तक धोनी आईपीएल खेलेंगे सीएसके के लिए ही खेलेंगे. बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि 30 नवंबर तक सभी आठ टीमें अपने अधिक से अधिक चार खिलाड़ियों के बारे में बता दें, जिन्‍हें वे रिटेन कर रही हैं. इसके बाद आईपीएल की दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें तीन तीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती हैं.