logo-image

IPL 2022: धोनी के संन्यास लेने के बाद इस भारतीय खिलाड़ी का भी करियर खत्म!

आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव केकेआर का हिस्सा थे. लेकिन उनको एक भी मुकाबला नहीं खिलाया गया. जिससे साफ संकेत मिल रहा है कि आईपीएल 2022 के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले केकेआर कुलदीप यादव को रिलीज कर सकती है.

Updated on: 22 Nov 2021, 06:47 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. एक वक्त ऐसा भी था जब कुलदीप यादव अपनी कलात्मक गेंदबाजी से सामने वाली टीम को नचाते थे. लेकिन आज उनको टीम से बाहर कर दिया गया है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में कुलदीप यादव को टीम में खेलने का ज्यादा मौका मिलता था. जब से धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है. कुलदीप यादव के करियर की भी उल्टी गिनती शुरु हो गई है. इतना ही नहीं आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे. लेकिन उनको एक भी आईपीएल मुकाबला नहीं खिलाया गया. जिससे साफ संकेत मिल रहा है कि आईपीएल 2022 के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स कुलदीप यादव को रिलीज कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : चेन्नई के फैंस मुझे सपोर्ट नहीं करते हैं : धोनी

कुलदीप यादव के इंटरनेशनल टी20 करियर पर नजर डालें तो भारतीय टीम के लिए यादव ने 23 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला हैं, जिसमें उन्होंने 14.21 की औसत और 7.15 की इकॉनोमी रेट से 41 विकेट लिया है. कुलदीप यादव का टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 24 रन देकर 5 विकेट सर्वाधिक रहा है. 

यह भी पढ़ें: India vs New Zealand : कप्तान साहब हुए इतना खुश कि सभी के सामने दिया ये रिएक्शन, हुए वायरल

वहीं आईपीएल करियर पर नजर डाले तो आईपीएल के 45 मैचों में कुलदीप यादव ने 8.27 की इकोनोमी से 40 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल में कुलदीप यादव की बेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो 20 रन देकर 4 विकेट रहा है. आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. 

यह भी पढ़ें: जो धोनी-कोहली ना कर पाए, वो रोहित शर्मा ने करके दिखा दिया, जानिए दिलचस्प आंकड़े

एक इंटरव्यू में कुलदीप यादव ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स मुझे लगातार नजरअंदाज कर रही है. आगे उन्होंने कहा कि जब संवाद कमजोर हो तो इसे समझ पाना बहुत मुश्किल होता है. कई बार आपको यह पता ही नहीं होता कि आप खेल भी रहे हैं या नहीं या फिर टीम आपसे क्या चाहती है.