News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

IPL 2022: धोनी के संन्यास लेने के बाद इस भारतीय खिलाड़ी का भी करियर खत्म!

आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव केकेआर का हिस्सा थे. लेकिन उनको एक भी मुकाबला नहीं खिलाया गया. जिससे साफ संकेत मिल रहा है कि आईपीएल 2022 के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले केकेआर कुलदीप यादव को रिलीज कर सकती है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Nov 2021, 06:47:22 PM
Team India

kuldeep yadav (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. एक वक्त ऐसा भी था जब कुलदीप यादव अपनी कलात्मक गेंदबाजी से सामने वाली टीम को नचाते थे. लेकिन आज उनको टीम से बाहर कर दिया गया है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में कुलदीप यादव को टीम में खेलने का ज्यादा मौका मिलता था. जब से धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है. कुलदीप यादव के करियर की भी उल्टी गिनती शुरु हो गई है. इतना ही नहीं आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे. लेकिन उनको एक भी आईपीएल मुकाबला नहीं खिलाया गया. जिससे साफ संकेत मिल रहा है कि आईपीएल 2022 के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स कुलदीप यादव को रिलीज कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : चेन्नई के फैंस मुझे सपोर्ट नहीं करते हैं : धोनी

कुलदीप यादव के इंटरनेशनल टी20 करियर पर नजर डालें तो भारतीय टीम के लिए यादव ने 23 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला हैं, जिसमें उन्होंने 14.21 की औसत और 7.15 की इकॉनोमी रेट से 41 विकेट लिया है. कुलदीप यादव का टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 24 रन देकर 5 विकेट सर्वाधिक रहा है. 

यह भी पढ़ें: India vs New Zealand : कप्तान साहब हुए इतना खुश कि सभी के सामने दिया ये रिएक्शन, हुए वायरल

वहीं आईपीएल करियर पर नजर डाले तो आईपीएल के 45 मैचों में कुलदीप यादव ने 8.27 की इकोनोमी से 40 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल में कुलदीप यादव की बेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो 20 रन देकर 4 विकेट रहा है. आईपीएल 2021 में कुलदीप यादव को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. 

यह भी पढ़ें: जो धोनी-कोहली ना कर पाए, वो रोहित शर्मा ने करके दिखा दिया, जानिए दिलचस्प आंकड़े

एक इंटरव्यू में कुलदीप यादव ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स मुझे लगातार नजरअंदाज कर रही है. आगे उन्होंने कहा कि जब संवाद कमजोर हो तो इसे समझ पाना बहुत मुश्किल होता है. कई बार आपको यह पता ही नहीं होता कि आप खेल भी रहे हैं या नहीं या फिर टीम आपसे क्या चाहती है. 

 

First Published : 22 Nov 2021, 04:26:07 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो