logo-image

IPL 2022 : युजवेंद्र चहल नहीं हुए रिटेन, अब इन 8 वीडियो में दिया करारा जवाब

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपने जिन खिलाड़ियों की रिटेन लिस्‍ट जारी की है, उसने कई लोगों को आश्‍चर्य में डाल दिया था. सभी आठ टीमों की तरह आरसीबी के पास भी ये ऑप्‍शन था कि वे चार खिलाड़ी रिटेन कर लेती, लेकिन टीम ने केवल तीन ही खिलाड़ी रिटेन किए.

Updated on: 14 Dec 2021, 05:50 PM

नई दिल्‍ली :

Yuzvendra Chahal Update : आईपीएल 2022 के लिए आठ पुरानी टीमों ने अपनी रिटेन लिस्‍ट जारी पहले ही कर दी है. टीमों ने दो से लेकर चार तक खिलाड़ी रिटेन किए हैं. हालांकि कुछ बड़े खिलाड़ी रिटेन होने से रह गए हैं, वहीं कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रिटेन कर लिए गए है, जिनके बारे में किसी को भी अंदाजा नहीं था. अभी तक विराट कोहली आरसीबी के कप्‍तान थे. हालांकि अगले साल वे टीम की कप्‍तानी नहीं करेंगे. लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपने जिन खिलाड़ियों की रिटेन लिस्‍ट जारी की है, उसने कई लोगों को आश्‍चर्य में डाल दिया था. सभी आठ टीमों की तरह आरसीबी के पास भी ये ऑप्‍शन था कि वे चार खिलाड़ी रिटेन कर लेती, लेकिन टीम ने केवल तीन ही खिलाड़ी रिटेन किए. पहले नंबर पर 15 करोड़ रुपये में विराट कोहली रिटेन किए गए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल रिटेन हुए हैं, जिन्‍हें टीम 11 करोड़ रुपये देगी, इसके बाद तीसरे नंबर पर मोहम्‍मद सिराज को रिटेन किया गया है. सिराज को सात करोड़ रुपये मिलेंगे. टीम ने शानदार स्‍पिनर युजवेंद्र चहल को रिटेन नहीं किया है. हालांकि उनके रिटेन होने की पूरी संभावना थी. अब विजय हजारे ट्रॉफी में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : इस खिलाड़ी ने 11 गेंद पर 54 रन बनाकर मचाया तहलका

युजवेंद्र चहल को आरसीबी ने रिलीज कर दिया है. इससे पहले उन्‍हें टी20 विश्‍व कप 2021 में जाने वाली टीम इंडिया में भी मौका नहीं मिला था. अब आरसीबी से रिलीज होने के बाद युजवेंद्र चहल ने विजय हजारे ट्रॉफी में अच् खेल दिखाया है. पहले मैच में चहल ने दस ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट लिए. इसके बाद दूसरे मैच में आठ ओवर में 31 रन देकर दो विकेट लिए. तीसरे मैच में दस ओवर में 48 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. चौथे मैच में भी युजवेंद्र चहल नहीं रुके, उन्‍होंने दस ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट फिर झटके. इसके बाद दस ओवर में 46 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. यानी आंकड़ों से साफ जाहिर है कि कोई भी मैच ऐसा नहीं था, जिसमें युजवेंद्र चहल ने विकेट न लिया हो. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA : अब नहीं होगी विराट कोहली और रोहित शर्मा की मुलाकात!

युजवेंद्र चहल को आरसीबी की ओर से क्‍यों रिटेन नहीं किया गया, ये अभी कहना मुश्‍किल है. क्‍या आरसीबी ने युजवेंद्र चहल को रिटेन नहीं किया, या फिर खुद युजवेंद्र चहल रिटेन नहीं होना चाहते थे, ये अभी साफ नहीं है. लेकिन हो सकता है कि आगे इसका खुलासा हो जाए. इस बीच युजवेंद्र चहल ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे साफ है कि युजवेंद्र चहल मेगा ऑक्‍शन से पहले ही किसी टीम के साथ जुड़ जाएंगे, यानी लखनऊ या फिर अहमदाबाद. अगर वे मेगा ऑक्‍शन में गए तो कई टीमें उन दांव लगाना चाहेंगी. हो सकता है कि युजवेंद्र चहल ऊंची कीमत पर बिकें. इस बीच युजवेंद्र चहल ने अपने इंस्‍टाग्राम पर मैच के कुछ वीडियो शेयर किए हैं. इन आठ बैक टू बैक वीडियो में वे लगातार विकेट लेते दिख रहे हैं. माना जा रहा है कि युजवेंद्र चहल ये बताना चाह रहे हैं कि उनकी धार अभी भी कुंद नहीं हुई है, वे अभी भी शानदार गेंदबाज हैं. देखना होगा कि युजवेंद्र चहल किस टीम में शामिल होते हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yuzvendra Chahal (@yuzi_chahal23)