logo-image

IPL 2022 Mega Auction : इस खिलाड़ी ने 11 गेंद पर 54 रन बनाकर मचाया तहलका

एक खिलाड़ी ने ऐसी कमाल की पारी खेल दी है, जिसे देख आईपीएल की सभी टीमों के राडार पर वो खिलाड़ी आ गया है. जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल मार्श की.

Updated on: 14 Dec 2021, 04:50 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction BBL 2021 : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन की तैयारी है. आईपीएल की सभी दस टीमें इस वक्‍त दुनियाभर में हो रहे टूर्नामेंट पर नजर लगाए हुए हैं. कोई भी टीम नहीं चाहती कि उनकी नजर से कोई कमाल का खिलाड़ी छूट जाए. इसलिए जो भी टूर्नामेंट दुनियाभर में हो रहे हैं, वे काफी खास हो गए हैं. इस बीच एक खिलाड़ी ने ऐसी कमाल की पारी खेल दी है, जिसे देख आईपीएल की सभी टीमों के राडार पर वो खिलाड़ी आ गया है. जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल मार्श की. जो इससे पहले कई आईपीएल टीमों से खेल तो चुके हैं, लेकिन उनकी चर्चा ज्‍यादा नहीं होती. लेकिन बीबीएल के एक मैच में उन्‍होंने शानदार शतकीय पारी खेली और वो भी बहुत ही कम गेंदों पर. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA : अब नहीं होगी विराट कोहली और रोहित शर्मा की मुलाकात!

ऑस्‍ट्रेलिया के बीबीएल यानी बिग बैश लीग में मंगलवार को होबार्ट हरिकेन्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच मैच खेला गया. इसमें होबार्ट हरिकेन्स की टीम पहले बल्‍लेबाजी के लिए मैदान में उतरी. टीम की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही, टीम सलामी बल्‍लेबाज मुनरो जल्‍दी आउट हो गए, वे अपना खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्‍लेबाज करने आए मिचेल मार्श. आते ही मिचेल मार्श ने अपने अंदाज में बल्‍लेबाजी की. मिचेल मार्श ने केवल 60 गेंद पर 100 रन की नाबाद पारी खेल दी. इस दौरान मिचेल मार्श ने पांच छक्के और छह चौके मारे. यानी उन्‍होंने 11 गेंद पर ही 54 रन खड़े खड़े ही जोड़ दिए, उन्‍हें भागने की जरूरत ही नहीं पड़ी. उनका स्‍ट्राइक रेट 166 से भी ज्‍यादा का रहा. इसी कारण टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 182 रन बना दिए. मिचेल मार्श ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और कसकर खबर ली. 

यह भी पढ़ें : IPL News : विराट कोहली का ट्वीट वायरल, एमएस धोनी पर कही ये बात 

मिचेल मार्श आईपीएल में भी पिछले कई साल से खेल रहे हैं. मिचेल मार्श डक्‍कन चार्जर से लेकर पुणे वॉरियर्स, राइजिंग पुणे सुपरज्‍वाइंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद से खेल चुके हैं. इससे पहले वे सनराइजर्स हैदराबाद के साथ थे, लेकिन अभी 30 नवंबर को जब रिटेन लिस्‍ट सामने आई तो सनराइजर्स हैदराबाद ने मिचेल मार्श को रिलीज कर दिया है. अब इस मैच में जैसी पारी मिचेल मार्श ने खेली है, उससे टीम मैनेजमेंट जरूर परेशान होगा. हालांकि एक पारी से कुछ ज्‍यादा नहीं कहा जा सकता, अगर वे लगातार इसी तरह का प्रदर्शन दोहराते रहे तो पक्‍के तौर पर मेगा ऑक्‍शन में वे कई टीमों के राडार पर आने वाले हैं.