logo-image

IND vs SA : अब नहीं होगी विराट कोहली और रोहित शर्मा की मुलाकात!

बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि रोहित शर्मा तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. वे भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका नहीं जाएंगे. टेस्‍ट सीरीज के बाद वन डे सीरीज भी खेली जानी है, अभी ये पक्‍का नहीं है कि रोहित शर्मा वन डे सीरीज में होंगे या नहीं.

Updated on: 14 Dec 2021, 03:34 PM

नई दिल्‍ली :

Rohit Sharma- Virat Kohli : भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है. इसके लिए पूरी टीम इंडिया इस वक्‍त क्‍वारंटीन में है. 16 दिसंबर को ये टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी. हालांकि इससे पहले भारतीय टीम को एक झटका लगा है और वो ये कि भारतीय टेस्‍ट टीम के उप कप्‍तान रोहित शर्मा चोटिल तो हो ही गए हैं, साथ ही उनकी पुरानी चोट भी उभर आई है. इसलिए बीसीसीआई ने ऐलान किया है कि रोहित शर्मा तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. वे अब भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका नहीं जाएंगे. टेस्‍ट सीरीज के बाद वन डे सीरीज भी खेली जानी है, अभी ये पक्‍का नहीं है कि रोहित शर्मा वन डे सीरीज में हिस्‍सा लेंगे या नहीं, लेकिन अब ये करीब करीब पक्‍का है कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली और भारतीय वन डे टीम के कप्‍तान विराट कोहली के बीच मुलाकात नहीं हो पाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL News : विराट कोहली का ट्वीट वायरल, एमएस धोनी पर कही ये बात 

दरअसल खबरें इस तरह की आ रही हैं कि विराट कोहली टेस्‍ट सीरीज में तो बतौर कप्‍तान रहेंगे, लेकिन वन डे सीरीज में उन्‍होंने आराम मांगा है. यानी वे वन डे सीरीज का हिस्‍सा शायद नहीं होंगे. सेलेक्‍शन कमेटी ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया है कि वन डे सीरीज में कप्‍तान विराट कोहली नहीं, बल्‍कि रोहित शर्मा होंगे. हालांकि वन डे सीरीज के लिए पूरी टीम इंडिया क्‍या होगी, ये अभी ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि रोहित शर्मा की चोट के कारण अब ये ऐलान कुछ दिन टल भी सकता है. बीसीसीआई के सेलेक्‍टर्स पहले ये जानने की कोशिश करेंगे कि रोहित शर्मा की चोट कितनी गंभीर है और वे कितने समय में फिट हो पाएंगे, उसके बाद ही पूरी वन डे टीम का ऐलान किया जाएगा. अगर रोहित शर्मा इस टीम के मैंबर नहीं रहे तो फिर हो सकता है कि किसी दूसरे खिलाड़ी को कप्‍तान बनाया जाए और वो खिलाड़ी कौन होगा, ये भी अपने आप में बड़ा सवाल है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : लखनऊ की टीम को मिले अपने 3 धुरंधर, जानिए क्‍या हैं नाम! 

दिलचस्‍प बात ये है कि दक्षिण अफ्रीका का दौरा लंबा होने वाला है, कुल छह मैच खेले जाएंगे, लेकिन स्‍थितियां इस तरह की बन रही हैं कि पूरी सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा की मुलाकात शायद ही हो पाए. विराट कोहली टेस्‍ट सीरीज के लिए जाएंगे, लेकिन इसमें रोहित शर्मा नहीं हैं, वहीं अगर रोहित शर्मा फिट हो जाते हैं तो वे दक्षिण अफ्रीका जाएंगे और अगर विराट कोहली रेस्‍ट करते हैं तो वे वापस लौट आएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि विराट कोहली की बेटी वामिका का जन्‍मदिन 11 जनवरी को है, इसलिए वे छुट्टी मांग रहे हैं, लेकिन जिन दिन जन्‍मदिन है, उस दिन तीसरा टेस्‍ट चल रहा होगा और उसके बाद ही विराट कोहली अपने घर वापस लौटकर आ पाएंगे. आगे देखना होगा कि क्‍या होता है, हालांकि जो कुछ भी होगा, काफी दिलचस्‍प होने वाला है.