logo-image

IPL 2022 Mega Auction : लखनऊ की टीम को मिले अपने 3 धुरंधर, जानिए क्‍या हैं नाम! 

आठ पुरानी टीमें अपने खिलाड़ी रिटेन कर चुकी हैं. अब लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमें अपने पाले में कर सकती हैं. हालांकि अभी तक अहमदाबाद की टीम को बीसीसीआई की ओर से लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है.

Updated on: 14 Dec 2021, 01:24 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Lucknow Team Target Players : आईपीएल 2022 को लेकर लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. आठ पुरानी टीमें अपने खिलाड़ी रिटेन कर चुकी हैं. अब लखनऊ और अहमदाबाद की दो नई टीमें अपने पाले में कर सकती हैं. हालांकि अभी तक अहमदाबाद की टीम को बीसीसीआई की ओर से लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है, इसलिए माना जा रहा है कि अभी टीम किसी भी खिलाड़ी से बात नहीं कर पा रही है. साथ ही बीसीसीआई ने लखनऊ से भी ये काम करने के लिए मना किया है. लेकिन कुछ खबरें छनछनकर बाहर जरूर आ रही हैं. लखनऊ की टीम के बारे में जो खबरें सामने आई हैं, उसमें पता चला है कि टीम ने अपने तीन खिलाड़ी करीब करीब फाइनल कर लिए हैं. जैसे ही बीसीसीआई की ओर से हरी झंडी मिलेगी, तीनों खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : IND vs SA Series : फिर बदला जाएगा टीम इंडिया का कप्‍तान, फंस गया मामला!

बीसीसीआई ने दो नई टीमों लखनऊ और अहमदबाद को इस बात की छूट दी है कि वे रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से कोई भी तीन खिलाड़ी चुन सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है. वहीं दो भारतीयों में एक अनकैप्‍ड खिलाड़ी यानी जिस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल डेब्‍यू न किया हो. आईपीएल 2022 के लिए रिटेंशन लिस्‍ट 30 नवंबर को सामने आई थी, लेकिन उससे पहले ही खबरें आनी शुरू हो गई थीं कि पंजाब किंग्‍स और उनके कप्‍तान रहे केएल राहुल के बीच बात नहीं बन रही है. इसलिए वे रिटेन नहीं होंगे. लेकिन जब रिटेंशन लिस्‍ट सामने आई तो पता चला कि ये बात सही है. वहीं दूसरी खबर ये भी सामने आई थी कि राशिद खान और सनराइजर्स हैदराबाद की भी बात आपस में नहीं बन पा रही है. इसलिए वे भी रिटेन नहीं होंगे. ये भी खबर साही साबित हुई. बताया गया कि इन दोनों की बात आईपीएल एक नई टीम लखनऊ से चल रही है. उन्‍हें आईपीएल में लखनऊ से खेलने के लिए अच्‍छी रकम देने की बात सामने आ रही है. अब पता चला है कि इन दोनों की बात लखनऊ से करीब करीब पक्‍की हो चुकी है और जैसे ही बीसीसीआई इसका ऐलान करने की परमीशन देगा, घोषणा कर दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA : रोहित शर्मा के बाहर होने से टीम इंडिया और BCCI के सामने ये बड़ा संकट 

लखनऊ के कप्‍तान भी केएल राहुल होंगे, ये भी करीब करीब पक्‍का है. लोकेश राहुल और राशिद खान के बाद तीसरा खिलाड़ी कौन होगा, जो लखनऊ की टीम मेगा ऑक्‍शन से पहले ही खरीद लेगी, तो इसमें सबसे ज्‍यादा जिस नाम की चर्चा हो रही है, वो युजवेंद्र चहल हैं. युजवेंद्र चहल पिछले कई साल से विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी के लिए खेल रहे थे, लेकिन इस साल उन्‍हें रिटेन नहीं किया गया. अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि युजवेंद्र चहल लखनऊ के तीसरे खिलाड़ी हो सकते हैं. इससे टीम के पास दुनिया के दो शानदार स्‍पिनर हो जाएंगे. टीम को एक अच्‍छा कप्‍तान और एक सलामी बल्‍लेबाज मिल जाएगा. इसके बाद जब टीम मेगा ऑक्‍शन के मैदान में जाएगी तो बाकी खिलाड़ियों पर भी दांव लगाएगी. बताया जा रहा है कि लखनऊ से अपनी टारगेट लिस्‍ट तैयार कर ली है और कई बड़े बड़े खिलाड़ी इस लिस्‍ट में शामिल हैं.