News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IPL 2022 Auction: धवन की तूफानी पारी, चार साल बाद खेल सकते हैं IPL

हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं. जो विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर सबकी निगाहें अपनी ओर खींच लिया है.

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Dec 2021, 06:39:12 PM
IPL 2022 Mega Auction

IPL 2022 Mega Auction (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022)  की तैयारी चल रही है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) के डेट का इंतजार कर रही हैं. मेगा ऑक्शन की तारीख के इंतजार के साथ ही टीमें विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) पर भी नजरें गड़ाए हुईं हैं. क्योंकि टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं. हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं. जो विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में शानदार प्रदर्शन कर सबकी निगाहें अपनी ओर खींच लिया है. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं हिमाचल प्रदेश के कप्तान ऋषि धवन (Rishi dhawan) हैं. आज विजय हजारे ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और सर्विसेज (Services) के बीच पहला सेमीफाइनल (First semi final) खेला गया. इस मुकाबले को हिमाचल प्रदेश ने 77 रनों से अपने नाम कर लिया. टीम के कप्तान ऋषि धवन ने शानदान बल्लेबाजी करते हुए 77 गेंदो में 84 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 1 छक्का निकला. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: इंडिया को अफ्रीकी गेंदबाजों से बचकर रहना होगा, ऑकड़े दे रहे गवाही

जब गेंदबाजी की बारी आई तो कप्तान ऋषि धवन (Rishi dhawan) ने कमाल की गेंदबाजी भी की. ऋषि धवन ने 8.1 ओवर की गेंदबाजी की और 27 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया. हिमाचल की जीत में ऋषि धवन ने अहम भूमिका निभाई है. मेगा ऑक्शन से पहले उन्होंने जिस तरह से प्रदर्शन किया है. उम्मीद है कि आईपीएल टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में ऋषि धवन पर पैसों की बारिश कर सकती हैं.  

यह भी पढ़ें: BBL: यह खिलाड़ी दो रन के चक्कर में टीम को पांच रनों का कराया घाटा

ऋषि धवन को आईपीएल (IPL) का भी अनुभव है. आईपीएल में ऋषि धवन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ,किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम से खेल चुके हैं. उम्मीद है कि आईपीएल 2022 में भी ऋषि धवन किसी टीम में दिख सकते हैं. बात करें धवन के आईपीएल करियर की तो आईपीएल के 26 मुकाबलों में ऋषि धवन 153 रन ही बना सके हैं. वहीं गेंदबाजी की बात करें तो आईपीएल के 26 मुकाबले में 18 विकेट झटका है. 

First Published : 24 Dec 2021, 06:35:55 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.