News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

BBL: यह खिलाड़ी दो रन के चक्कर में टीम को पांच रनों का कराया घाटा

बिग बैश लीग के इतिहास में पहली बार घटी है. हम जिस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, उसको जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Dec 2021, 05:12:16 PM
BBL Hobart Hurricanes vs Melbourne Stars

BBL Hobart Hurricanes vs Melbourne Stars (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई घरेलु सीरीज बिग बैश लीग (Big Bash League) खेली जा रही है. इस लीग पर आईपीएल फ्रेंचाइजियों (IPL Franchises) की निगाहें भी टिकी हैं. क्योंकि आईपीएल टीमें मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में बिग बैश लीग (BBL) खेलने वाले खिलाड़ियों को भी खरीदने की सोच रही होंगी. आज हम आपको उस घटना के बारे में बताएंगे. जो बिग बैश लीग  (Big Bash League) के इतिहास में पहली बार घटी है. हम जिस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, उसको जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.

आज बिग बैश लीग का 19वां मुकाबला खेला गया. यह मुकाबला मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) और होबार्ट हरिकेन्स (Hobart Hurricanes) के बीच खेला गया. मुकाबला होबार्ट हरिकेन्स ने 24 रनों से जीता. मुकाबला तो होबार्ट हरिकेन्स ने जीत लिया. लेकिन होबार्ट हरिकेन्स ने मुकाबले के बीच एक बड़ी गलती कर दी. गलती इतनी बड़ी थी बिग बैश (BBL) इतिहास की पहली घटना हो गई. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: इंडिया को अफ्रीकी गेंदबाजों से बचकर रहना होगा, ऑकड़े दे रहे गवाही

दरअसल, होबार्ट हरिकेन्स के बल्लेबाज टिम डेविड (Tim David) अंतिम ओवर की पांचवी गेंद को लॉन्ग ऑन की दिशा में खेलते ही रनों के लिए दौड़े. पहले ऐसा लगा कि दोनों बल्लेबाज़ों ने आसानी से दो रन पूरे कर लिए लेकिन जब रिप्ले देखा गया तो पता चला कि स्ट्राइक पर वापस आने के लिए टिम डेविड ने जानबूझकर पहला रन बिना पूरा किए ही स्टाइक पर आ गए थे. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के इस बड़े खिलाड़ी का करियर 'खत्म', अब लेंगे 'संन्यास'!

टीम को जहां दो रन मिलना था वहां उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा. इसके साथ ही होबार्ट हरिकेन्स (Hobart Hurricanes) टीम को क्रिकेट के नियम 18.5.1 के तहत पांच रनों का हर्जाना भरना पड़ा. आपको बता दें कि पारी के अंतराल पर मेलबर्न स्टार्स के खिलाड़ियों और टिम डेविड  (Tim David) के बीच कहा-सुनी भी हुई. 

First Published : 24 Dec 2021, 05:06:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.