News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND vs SA: इंडिया को अफ्रीकी गेंदबाजों से बचकर रहना होगा, ऑकड़े दे रहे गवाही

टीम इंडिया अफ्रीका की सरजमी पर जमकर पसीना बहा रही है. भारतीय टीम को अफ्रीका के खिलाफ उसी के घर में सीरीज जीतनी है, तो इन अफ्रीकी टीम के इन गेंदबाजों से बचकर रहना होगा.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Dec 2021, 04:13:42 PM
Indian Team vs South Africa

India vs South Africa (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सारीज की शुरुआत 26 दिसंबर से होना है. कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामले के बीच भारतीय टीम (Team India) अफ्रीका की सरजमी पर टेस्ट मैचों के लिए जमकर पसीना बहा रही है. लेकिन भारतीय टीम को अफ्रीकी गेंदबाजों (African Bowlers) से बचकर रहना होगा. क्योंकि ये गेंदबाज एशियाई टीमों के खिलाफ जमकर विकेट चटकाते हैं.    

भारतीय टीम के खिलाफ खेले जाने वाले आगामी टेस्ट सीरीज (Test Series) के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने सात तेज़ गेंदबाज़ों का चयन किया है. भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) से बचकर रहना होगा. क्योंकि रबाडा अपनी तेज और धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं.  बात करें रबाडा के टेस्ट प्रदर्शन की तो टेस्ट के 47 मुकाबलों की 86 पारियों में रबाडा 213 विकेट अपने नाम किए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक प्रदर्शन 112 रन देकर 7 विकेट रहा है. 

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद ने खेला मास्टर स्ट्रोक, सभी को पछाड़ते हुए अब IPL में मचाएगी धूम!

कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के साथ ही टीम इंडिया को लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) से भी सावधान रहना होगा. क्योंकि एनगिडी भी टेस्ट मैचों में एशियाई देशों के खिलाफ विकेटो की झड़ी लगा देते हैं. हालांकि एनगिडी पिछले पांच महीनों से क्रिकेट से दूर हैं. एनगिडी ने अबतक खेले टेस्ट के 10 मुकाबलों में 14 विकेट अपने नाम किया है. 

यह भी पढ़ें: IPL News : ये हैं IPL के 'बादशाह', क्या इस Mega Auction कोई दे पाएगा टक्कर..

भारतीय टीम (Team India) को कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी के अलावा डुएन ऑलिवियेर (Duanne Olivier) से भी सावधान रहने की जरुरत है. युवा खिलाड़ी डुएन ऑलिवियेर का भी टेस्ट में शानदार प्रदर्शन है. ऑलिवियेर ने 10 मैचों की 20 पारियों में 48 विकेट अपने नाम किया है. 

First Published : 24 Dec 2021, 04:13:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.