logo-image

विराट कोहली ने बिगाड़ा IPL में मुंबई इंडियंस का पूरा खेल

भारत ने इंग्लैंड को सीरीज के चौथे टी-20 मैच में हरा दिया है और सीरीज अब 2-2 की बराबरी पर चल रही है.

Updated on: 19 Mar 2021, 10:33 AM

highlights

  1. भारत ने इंग्लैंड को सीरीज के चौथे टी-20 मैच में हरा दिया है और सीरीज अब 2-2 की बराबरी पर चल रही है
  2. टीम इंडिया के लिए चौथे टी-20 मैच में राहुल चाहर ने डेब्यू किया
  3. आईपीएल में 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए राहुल चाहर का ये आखिरी सीजन हो सकता है

 

नई दिल्ली :

भारत ने इंग्लैंड को सीरीज के चौथे टी-20 मैच में हरा दिया है और सीरीज अब 2-2 की बराबरी पर चल रही है. टीम इंडिया के लिए चौथे टी-20 मैच में राहुल चाहर ने डेब्यू किया. अपने डेब्यू मैच में स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर ने चार ओवर में 2 विकेट अपने नाम किए जिसमें डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो शामिल थे. अब राहुल चाहर भी इंडिया के विराट की कप्तानी में डेब्यू कर चुके हैं. अब आईपीएल में 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए राहुल चाहर का ये आखिरी सीजन हो सकता है. इससे पहले मुंबई इंडियंस के दो खिलाड़ी इशान किशन और सूर्यकुमार यादव भी टीम इंडिया के खेल चुके हैं और अब उनका आईपीएल 2022 में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से खेलना मुश्किल लग रहा है.

ये भी पढ़ें: RSWS: प्रज्ञान ओझा ने शेयर की लैजेंड्स के साथ फोटो, लिखा भावुक संदेश

आईपीएल मेगा ऑक्शन नियमों के मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाइजी सिर्फ तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है और अब मुंबई इंडियंस में इसकी संख्या बढ़ गई है. जबकि राइट टू मैच के नियम के अनुसार एक विदेशी और एक अनकैप्ड खिलाड़ी को नीलामी में रिटेन कर सकती है. अब इशान, सूर्यकुमार यादव और राहुल चाहर का डेब्यू हो गया है और मुंबई इंडियंस अगले साल इस सोच में होगी कि किसको रिटेन किया जाए. अगर अनुभव के लिहाज से देखा जाए तो मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या को रिटेन कर सकती है और ऑक्शन में सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और राहुल चाहर पर दूसरी टीम बोली लगा सकती है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: MS Dhoni को कर दिया 22 साल के गेंदबाज ने क्लीन बोल्ड, देखिए वीडियो

इस लिहाज से मुंबई इंडियंस को इन तीनों खिलाड़ियों का साथ छोड़ना पड़ सकता है. उम्मीद ये भी की जा सकती है कि मेगा ऑक्शन से पहले नियमों में बदलाव हो. अगर मुंबई को फिर से इनकों अपने खेमे में शामिल करना है तो ऑक्शन में मोटी रकम खर्चनी होगी. रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2022 के का मेगा ऑक्शन इस साल दिसंबर में हो सकता है.