logo-image

IPL 2022 Mega Auction : अहमदाबाद की टीम को लेकर ये है अपडेट, मेगा ऑक्‍शन की तारीख...

आईपीएल 2022 में दो नई टीमों की एंट्री हो रही है. लखनऊ का मामला तो साफ है, लेकिन अहमदबाद को अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है. बीसीसीआई की ओर से इसकी जांच की जा रही है.

Updated on: 05 Dec 2021, 04:05 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction Update : आईपीएल 2022 अब बहुत ज्‍यादा दूर नहीं है. माना जा रहा है कि अगले साल यानी 2022 के अप्रैल महीने में आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा. हालांकि इससे पहले बहुत सारे काम करने हैं. साथ ही सबसे बड़ा मसला तो आईपीएल की एक नई टीम अहमदाबाद को भी निपटाना है. आईपीएल 2022 में दो नई टीमों की एंट्री हो रही है. लखनऊ का मामला तो साफ है, लेकिन अहमदबाद को अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है. बीसीसीआई की ओर से इसकी जांच की जा रही है. इस बीच खबर इस तरह की आ रही हैं कि जल्‍द ही ये मामला निपट जाएगा और उसके बाद मेगा ऑक्‍शन होगा. हालांकि खबर ये है कि मेगा ऑक्‍शन की तारीख भी अब आगे खिसकती नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : अहमदाबाद की आईपीएल की टीम को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, BCCI ने...

आईपीएल 2022 में शामिल होने वाली एक टीम अहमदाबाद की जांच के लिए बीसीसीआई ने एक जांच कमेटी गठित की है. इस टीम को सीवीसी कैपिटल्‍स ने खरीदा है. जांच इस वक्‍त चल रही है. इसको लेकर आईपीएल जीसी यानी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक भी हो चुकी है. हालांकि जांच में क्‍या कुछ सामने आया है, ये बीसीसीआई की ओर से तो नहीं बताया गया है, लेकिन खबरें इस तरह की आ रही हैं कि जल्‍दी अहमदाबाद को हरी झंडी मिल जाएगी. इस बीच इनसाइड स्‍पोर्ट्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जल्‍द ही बीसीसीआई की ओर से सब कुछ ठीक होने की बात कही जा सकती है. हालांकि इससे कुछ तारीखों में बदलाव किया जा सकता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि आईपीएल की दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें अब 31 दिसंबर तक अपनी टीम में तीन खिलाड़ियों को शामिल कर सकती हैं. ये खिलाड़ी उनमें से होंगे, जो आठ टीमों की ओर से रिलीज कर दिए गए हैं. पहले ये तारीख 25 दिसंबर तय की गई थी. इससे साफ है कि अब आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन दिसंबर में नहीं हो पाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!

पहले ये माना जा रहा था कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन दिसंबर के आखिरी हफ्ते में या फिर जनवरी के पहले हफ्ते में आयोजित किया जा सकता है. लेकिन अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि मेगा ऑक्‍शन जनवरी के दूसरे हफ्ते में हो सकता है. हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक ऑफिशियली किसी भी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि जब अहमदाबाद की टीम को हरी झंडी दी जाएगी, उसके बाद सारी तारीखों के बारे में विस्‍तार से बताया जाएगा. हालांकि तारीखें भले आगे बढ़ रही हों, लेकिन हो सब कुछ वैसा ही रहा है, जैसा कि क्रिकेट फैंस चाहते हैं. देखना होगा कि आईपीएल का 15वां सीजन अप्रेल के पहले हफ्ते में ही शुरू हो जाएगा, या फिर उसकी तारीख भी कुछ आगे बढ़ती है.