logo-image

IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!

आरसीबी ने भी अपने तीन खिलाड़ी बता दिए हैं, जिन्‍हें वो रिटेन करने जा रही है. इसमें पहला नाम विराट कोहली का है. इसके बाद दूसरा नंबर ग्‍लेन मैक्‍सवेल का है और तीसरा नाम मोहम्‍मद सिराज का है.

Updated on: 04 Dec 2021, 05:37 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 RCB News : आईपीएल 2022 अगले साल खेला जाएगा. लेकिन इसकी तैयारियां तेजी के साथ आगे बढ़ रही हैं. बीसीसीआई ने दो नई टीमों का ऐलान कर दिया है. आठ पुरानी टीमों ने अपनी रिटेंशन लिस्‍ट जारी कर दी है. अब आईपीएल की दो नई टीमें तीन तीन खिलाड़ी चुनेंगी, जिनको वे मेगा ऑक्‍शन से पहले ही अपने साथ जोड़ सकती हैं. आरसीबी ने भी अपने तीन खिलाड़ी बता दिए हैं, जिन्‍हें वो रिटेन करने जा रही है. इसमें पहला नाम विराट कोहली का है. इसके बाद दूसरा नंबर ग्‍लेन मैक्‍सवेल का है और तीसरा नाम मोहम्‍मद सिराज का है. टीम ने अपने चौथे खिलाड़ी को रिटेन नहीं किया है. इस बीच रिटेंशन लिस्‍ट आने से पहले ही आरसीबी को उस वक्‍त बड़ा झटका लगा जब दुनिया के शानदार खिलाड़ी और मिस्‍टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्‍यास का ऐलान कर दिया था. इस खबर से न केवल विराट कोहली को झटका लगा, बल्‍कि आईपीएल प्रेमी भी इस बात से निराश हुए कि अब वे एबी डिविलियर्स को मैदान पर नहीं देख पाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद के लिए नई मुश्‍किल, अब इतने ही खिलाड़ी...! 

अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि एबी डिविलियर्स भले संन्‍यास का ऐलान कर चुके हों, लेकिन वे आरसीबी के साथ जुड़ सकते हैं, लेकिन बिल्‍कु नए रोल में. एबी डिविलियर्स टीम के बल्‍लेबाजी कोच बन सकते हैं. इस बात की ओर इशारा टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाजी कोच और अब आरसीबी के कोच संजय बांगड़ ने किया है. इस वक्‍त भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज चल रही है. स्‍टार स्‍पोर्ट्स चैनल पर संजय बांगड़ बतौर कमेंटेटर मौजूद हैं. इसी दौरान आकाश चोपड़ा से बात करते हुए संजय बांगड़ ने कहा कि अगर एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ी को बल्लेबाजी कोच का पद दिया जाता है तो यह खिलाड़ियों और टीम के लिए अच्छी बात होगी. संजय बांगड़ ने कहा कि हेड कोच के पास ज्यादा समय नहीं होता है और बल्लेबाजी कोच विशेष रूप से बल्लेबाजी में खिलाड़ियों की कमियों पर काम करता है. इसलिए हर टीम को मुख्य कोच के अलावा एक बल्लेबाजी कोच की जरूरत होती है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : CSK को मिल गया नया कप्‍तान, धोनी के बाद संभालेगा कमान!

एबी डिविलियर्स अगर आरसीबी के बल्लेबाजी कोच बनते हैं तो वह विराट कोहली और टीम के अन्य खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के टिप्स देते नजर आएंगे. वह विराट कोहली और आरसीबी प्रबंधन के काफी करीब हैं और यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें 2022 में आईपीएल में आरसीबी के लिए एक नई भूमिका में देखा जा सकता है. हालांकि, इस पर अभी तक आरसीबी मैनेजमेंट की ओर से कुछ नहीं कहा गया है. वैसे भी इस बार आरसीबी को कई साल बाद नया कप्‍तान भी मिलेगा. क्‍या वो कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल होंगे या फिर जब मेगा ऑक्‍शन का मंच सजेगा तब वे कप्‍तान की तलाश में आगे जाएंगे.