logo-image

IPL 2022 : अहमदाबाद की आईपीएल की टीम को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, BCCI ने...

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस टीम के लिए मालिकों को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया गया है. इसलिए ये टीम अभी किसी खिलाड़ी से बात भी नहीं कर पा रही है.

Updated on: 04 Dec 2021, 08:42 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Big Update : आईपीएल 2022 में दस टीमें हिस्‍सा लेने जा रही हैं. पहले वाली आठ टीमें तो रहेंगी ही, साथ ही लखनऊ और अहमदाबाद की एंट्री हुई है. लखनऊ की टीम का तो मामला बिल्‍कुल साफ है, और ये टीम अपने पाले में करने के लिए खिलाड़ियों से सम्‍पर्क भी कर रही है, लेकिन मामला अहमदाबाद की टीम का फंसा हुआ है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस टीम के लिए मालिकों को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया गया है. इसलिए ये टीम अभी किसी खिलाड़ी से बात भी नहीं कर पा रही है. बीसीसीआई ने पहले ही कह दिया था कि आईपीएल की आठ टीमें जब अपनी रिटेंशन लिस्‍ट जारी कर देंगी, उसके बाद दो नई टीमें तीन खिलाड़ियों को ले सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!

दरअसल आरपीएसजी ने लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए 7,090 करोड़ रुपये की बोली लगाई, जबकि सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स को 5,625 करोड़ रुपये की बोली के लिए अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी दी गई. हालांकि, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार की सट्टेबाजी फर्मो में अपने व्यावसायिक हितों के लिए सीवीसी के बारे में सवाल उठाए जा रहे हैं. सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स की ओर से जारी पिछले प्रेस बयानों के मुताबिक 2014 में ब्रिटेन के स्काई बेटिंग और गेमिंग में नियंत्रण हिस्सेदारी लेने के बाद 2016 में माल्टा-मुख्यालय सट्टेबाजी ऑपरेटरों टिपिको में बहुमत हिस्सेदारी हासिल की, जिसका जर्मनी में भी बड़ा आधार है. विशेष रूप से, सट्टेबाजी उन क्षेत्रों में कानूनी है. लेकिन इनमें से किसी भी संस्था का भारत में उस जगह व्यवसाय नहीं चलता, जहां सट्टेबाजी अवैध है. कंपनी की ओर से बीसीसीआई अधिकारियों को यह समझाने की कोशिश कर रही है कि ब्रिटेन की सट्टेबाजी फर्म में उसका निवेश अवैध नहीं है. यही कारण रहा कि बीसीसीआई को लेटर ऑफ इंटेंट देने में देरी हुई है. बीसीसीआई की कानूनी टीम भी सीवीसी फाइलों की जांच कर रही है. बीसीसीआई की शुक्रवार को आईपीएल जीसी की एक बैठक भी हुई थी, जिसमें इसको लेकर चर्चा हुई. हालांकि इस दौरान क्‍या कुछ निकल कर सामने आया, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनऊ और अहमदाबाद के लिए नई मुश्‍किल, अब इतने ही खिलाड़ी...! 

अब टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक खबर में कहा गया है कि हो सकता है कि जल्‍द ही बीसीसीआई की ओर से अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट दे दिया जाएगा. इसके बाद ऑफिशियली आईपीएल में आठ टीमें हो जाएंगी और फिर ये टीम भी खिलाड़ियों से सम्‍पर्क कर उन्‍हें मेगा ऑक्‍शन से पहले ही खरीद सकती है.