logo-image

IPL 2022 Mega Auction : एक ओवर में जड़ दिए लगातार पांच छक्‍के, मेगा ऑक्‍शन में लगेगी लॉटरी 

दुनियाभर के खिलाड़ी किसी न किसी लीग में खेल रहे हैं. इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया में बिग बैश लीग 2021 चल रही है, वहीं श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग चल रही है. इसमें खिलाड़ी अच्‍छा प्रदर्शन कर मेगा ऑक्‍शन में ऊंची कीमत पर बोली लगने की संभावना बना रहे हैं.

Updated on: 10 Dec 2021, 04:14 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन की तारीख करीब आ रही है. माना जा रहा है कि अगले साल जनवरी के दूसरे हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन का आयोजन किया जाएगा. अभी तक आईपीएल की आठ पुरानी टीमें अपने खिलाड़ी रिटेन कर चुकी हैं. टीमों ने चार, तीन और दो खिलाड़ी भी रिटेन किए हैं. बाकी खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं. अब दो नई टीमें यानी अहमदाबाद और लखनऊ इसमें से तीन तीन खिलाड़ी चुन लेंगी. उसके बाद बचे हुए खिलाड़ी मेगा ऑक्‍शन में अपना भाग्‍य आजमाएंगी. इस बीच दुनियाभर के खिलाड़ी किसी न किसी लीग में खेल रहे हैं. इस वक्‍त ऑस्‍ट्रेलिया में बिग बैश लीग 2021 चल रही है, वहीं श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग चल रही है. इसमें खिलाड़ी अच्‍छा प्रदर्शन कर मेगा ऑक्‍शन में ऊंची कीमत पर बोली लगने की संभावना बना रहे हैं. इस बीच लंका प्रीमियर लीग के एक मैच में श्रीलंका के अविष्का फर्नांडो ने एक ऐसी पारी खेल दी है, जिसकी चारोओर चर्चा हो रही है. उन्‍होंने एलपीएल के मैच में एक ओवर में लगातार पांच छक्‍के जड़ दिए. मैच में उन्‍होंने कुल सात छक्‍के लगाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : इन तीन तारीखों में हो सकता है आईपीएल मेगा ऑक्‍शन! 

लंका प्रीमियर लीग में जाफना किंग्‍स और कैंडी वॉरियर्स के बीच मैच खेला गया. इसमें जाफना किंग्‍स की टीम जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी तो उनके दो विकेट जल्‍दी गिर गए. लेकिन एक छोर पर अविष्का फर्नांडो बल्‍लेबाजी कर रहे थे. मैच के छठे ओवर में गेंद लेकर आए संपथ. ओवर की पहली गेंद पर एक रन गया. इसके बाद दूसरी गेंद पर अविष्का फर्नांडो ने छक्‍का मार दिया. तीसरी गेंद पर भी एक छक्‍का आया. चौथी गेंद पर भी छक्‍का आया और पांचवीं गेंद पर भी छक्‍का आया. इतना ही नहीं छठी और ओवर की आखिरी गेंद पर भी छक्‍का लगा. छठे ओवर की शुरुआत में जो स्‍कोर दो विकेट के नुकसान पर 34 रन था, वो छठे ओवर के खत्‍म होते ही दो विकेट पर 65 रन हो गया. हालांकि पहली गेंद पर छक्‍का नहीं लगा था, इसलिए वे उस कीर्तिमान की बराबरी करने से चूक गए, जिसमें बल्‍लेबाज ने छह गेंदों पर छह छक्‍के लगाए हैं. अविष्का फर्नांडो ने 23 गेंद पर 53 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्‍ले से एक भी चौका नहीं लगा, उन्‍होंने सात छक्‍के लगाए. वहीं मैच में थिसारा परेरा ने भी उम्‍दा पारी खेली. उन्‍होंने 21 गेंद पर 53 रन बनाए. परेरा ने छह छक्‍के और दो चौके लगाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : ये टीम पड़ेगी CSK और MI पर भी भारी, जानिए कैसे

इस खास पारी से अविष्का फर्नांडो आईपीएल की सभी दस टीमों की नजर में आ गए हैं. खास बात ये है कि अविष्का फर्नांडो ने अभी तक आईपीएल में हिस्‍सा नहीं लिया है. लेकिन अविष्का फर्नांडो मिडल आर्डर में बल्‍लेबाजी करते हैं. इस बार कई टीमों को ऐसे बल्‍लेबाज की जरूरत होगी, जो रुककर और टिककर खेले, साथ ही अगर जरूरत पड़े तो आक्रामक रुख भी अख्तियार कर सके. अगर अविष्का फर्नांडो ने अपना नाम मेगा ऑक्‍शन के दिया तो पक्‍के तौर पर उन पर कई टीमें दांव लगाना चाहेंगी. हो सकता है कि उनको अच्‍छी कीमत भी मिल जाए.