logo-image

IPL 2022 Mega Auction : इन तीन तारीखों में हो सकता है आईपीएल मेगा ऑक्‍शन! 

बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें भी आईपीएल खेलने वाली हैं. आठ पुरानी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं. बाकी के खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए हैं.

Updated on: 07 Dec 2021, 09:13 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction Date And Time Update News : आईपीएल 2022 में दस टीमें हिस्‍से लेने जा रही हैं. इससे पहले पिछले कई साल से आठ ही टीमें थीं, लेकिन अब दो नई टीमों की एंट्री हो रही है. बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें भी आईपीएल खेलने वाली हैं. आठ पुरानी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं. बाकी के खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए हैं. हालांकि मेगा ऑक्‍शन 2022 से पहले लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें तीन खिलाड़ियों को अपने पाले में कर सकती हैं. अब सभी की नजर इस बात पर है कि मेगा ऑक्‍शन किस तारीख को होगा. इस बार ज्‍यादा खिलाड़ी ऑक्‍शन में शामिल हो रहे हैं, इसलिए हो सकता है कि मेगा ऑक्‍शन एक दिन नहीं बल्‍कि दो दिन तक चले. अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज का ऐलान हो गया है. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज से ही अंदाजा हो रहा है कि मेगा ऑक्‍शन कब हो सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : ये टीम पड़ेगी CSK और MI पर भी भारी, जानिए कैसे

आईपीएल 2022 की दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद 31 दिसंबर तक तीन खिलाड़ी खरीद सकती हैं. यानी दिसंबर में मेगा ऑक्‍शन होने की संभावना नहीं है. वहीं मेगा ऑक्‍शन से पहले कई तैयारी भी होनी है, यानी जनवरी के पहले हफ्ते में होने की संभावना भी नजर नहीं आ रही है. लेकिन हां, इतना जरूर है कि जनवरी के दूसरे हफ्ते में ऑक्‍शन हो सकता है. अगर भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर नजर डालें तो पता चलता है कि इस सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से 30 दिसंबर से होगा. टेस्‍ट सीरीज का दूसरा मैच तीन जनवरी से सात जनवरी तक चलेगा. वहीं तीसरा और आखिरी टेस्‍ट 11 जनवरी से शुरू होगा. जो 15 जनवरी तक चलेगा. यानी इस शेड्यूल पर अगर नजर डालें तो पता चलता है कि सात तारीख से पहले ऑक्‍शन होना मुश्‍किल है, वहीं 11 तारीख के बाद काफी देरी हो जाएगी. इसलिए आठ, नौ और दस जनवरी में से कोई दिन बीसीसीआई तय कर सकता है. 

यह भी पढ़ें : हरभजन सिंह लेंगे रिटायरमेंट, लेकिन आईपीएल 2022 में करेंगे ये काम! 

हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन खबरें इस तरह की आ रही हैं कि दूसरे हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन हो सकता है. इस तरह से ये तारीखें मेगा ऑक्‍शन के लिए सही हो सकती हैं. सभी टीमें और खिलाड़ुी भी ऑक्‍शन का इंतजार कर रहे हैं. टीमों ने अपनी टारगेट लिस्‍ट तैयार कर ली है या फिर करने वाली हैं. वहीं खिलाड़ी भी लगातार अच्‍छा खेल दिखाकर ये कोशिश कर रहे हैं कि उन्‍हें मेगा ऑक्‍शन में अच्‍छी कीमत मिले. साथ ही क्रिकेट फैंस को भी उस दिन का इंतजार है. साथ ही माना ये भी जा रहा है कि आईपीएल 2022 का पहला मैच अप्रैल में खेला जा सकता है, साथ ही पहला मैच चेन्‍नई में हो सकता है.