logo-image

IPL 2022 Mega Auction : BCCI ने आगे बढ़ाई ये खास तारीख 

बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि भारत के और विदेश के जो भी खिलाड़ी अपना नाम मेगा ऑक्शन में देना चाहते हैं, उनके लिए आखिरी तारीख 17 जनवरी है.

Updated on: 17 Jan 2022, 06:48 PM

नई दिल्ली :

IPL Mega Auction Players List : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन तारीख अब काफी करीब है. मेगा ऑक्शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलोर में होना तय हुआ है. यानी मेगा ऑक्शन में अब एक महीने से भी कम का वक्त बचा है. ऐसे में बीसीसीआई की ओर से तेजी से तैयारी की जा रही है. बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि भारत के और विदेश के जो भी खिलाड़ी अपना नाम मेगा ऑक्शन में देना चाहते हैं, उनके लिए आखिरी तारीख 17 जनवरी है. यानी आज की तारीख. लेकिन अब इस तारीख को आगे बढ़ाया गया है. इसका कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी हैं. अब मेगा ऑक्शन में खिलाड़ी अपना नाम 20 जनवरी तक दे सकते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022  Mega Auction : ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों पर फंसा मामला

दरअसल आईपीएल में भारत के बाद सबसे ज्यादा खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खेलते हैं. कई टीमों की कप्तानी भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी करते हैं. अब खबर सामने आई है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी अभी ये तय नहीं कर पाए हैं कि वे मेगा ऑक्शन में शामिल होंगे या नहीं. इसमें इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जोए रूट, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क शामिल हैं. बताया जाता है कि ये खिलाड़ी नाम डालने की आखिरी तारीख को कुछ आगे बढ़ाना चाहते थे. इसी को ध्यान में रखते हुए अब ये तारीख 20 जनवरी तक कर दी गई है. इसके साथ ही आईपीएल की दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को 22 जनवरी तक ये बताना होगा कि वे अपने साथ कौन कौन से तीन खिलाड़ी कर रही हैं. इसके बाद माना जा रहा है कि जनवरी के ही आखिरी में किसी भी दिन बीसीसीआई की ओर से उन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी, जो मेगा ऑक्शन में हिस्सा ले रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : कप्तान खोज रही आईपीएल टीमों को झटका, ये खिलाड़ी नहीं आएगा

बीसीसीआई को उम्मीद है कि इस बार कम से कम 1000 खिलाड़ी अपना नाम मेगा ऑक्शन में दे सकते हैं. लेकिन इतने खिलाड़ियों की बोली नहीं लगेगी. बीसीसीआई इसके बाद एक फाइनल लिस्ट तैयार करेगी, जिसमें 250 से लेकर 300 तक खिलाड़ी शामिल होंगे, इन्हीं पर मेगा ऑक्शन के दिन बोली लगेगी. इस बार के आईपीएल में आठ नहीं बल्कि दस टीमें आईपीएल में हिस्सा ले रही हैं, इसलिए खिलाड़ियों की संख्या भी ज्यादा हो सकती है. खिलाड़ी ज्यादा होने के कारण इनकी बोली भी एक दिन में खत्म नहीं हो पाएगी, इसलिए दो दिन तक मेगा ऑक्शन चलता रहेगा.