logo-image

IPL 2022 Mega Auction : कप्तान खोज रही आईपीएल टीमों को झटका, ये खिलाड़ी नहीं आएगा

इस बार टीमों को केवल खिलाड़ी ही नहीं बल्कि कुछ टीमों को कप्तान भी चाहिए. कुछ टीमें भारतीय खिलाड़ियों को कप्तान बनाना चाहेंगी.

Updated on: 16 Jan 2022, 11:14 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction All Players List :  आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अब एक महीने से भी कम का वक्त रह गया है. अब उन विदेशी खिलाड़ियों के नाम भी सामने आने शुरू हो गए हैं, जो इस बार के मेगा ऑक्शन में शामिल होने आ रहे हैं. इस बार का मेगा ऑक्शन इसलिए भी खास होन वाला है, क्योंकि इस बार टीमों को केवल खिलाड़ी ही नहीं बल्कि कुछ टीमों को कप्तान भी चाहिए. कुछ टीमें भारतीय खिलाड़ियों को कप्तान बनाना चाहेंगी, वहीं कुछ टीमें कप्तान के लिए विदेशी खिलाड़ी पर भी दांव लगाना चाहती हैं. इससे पहले कि मेगा ऑक्शन हो, उससे पहले ही कप्तान खोज रही टीमों को बड़ा झटका लगा है. क्योंकि एक खिलाड़ी ने आईपीएल के मेगा ऑक्शन में शामिल होने से इन्कार कर दिया है. यानी वो खिलाड़ी मेगा ऑक्शन में नहीं जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : कब, कहां और कितने बजे से होगा मेगा ऑक्शन, जानिए सभी अपडेट

बीसीसीआई ने पहले ही तय कर दिया था कि 17 जनवरी तक ही खिलाड़ी अपना नाम मेगा ऑक्शन के लिए दे सकते हैं. इसमें अब नाम आने शुरू हो गए हैं. इस बार संभावना जताई जा रही थी कि कुछ विदेशी ऐसे खिलाड़ी भी अपना नाम मेगा ऑक्शन के लिए दे सकते हैं. ऐसा ही एक नाम है जोए रूट का, जो इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान हैं. हालांकि वे इयोन मोर्गन की कप्तानी में वन डे और टी20 टीम में भी खेलते हैं. जोए रूट इससे पहले कभी भी आईपीएल में नहीं खेले हैं, इस बार संभावना जताई जा रही थी कि वे अपना नाम मेगा ऑक्शन के लिए दे सकते हैं. अब गार्जियन स्पोर्ट्स के हवाले से ये खबर सामने आ रही है कि वे अपना नाम मेगा ऑक्शन में नहीं देंगे. इससे कप्तान खोज रही टीमों को झटका लगा है. इस बार आरसीबी, पंजाब किंग्स, केकेआर जैसी टीमों को कप्तान की भी जरूरत है, हालांकि अब वे उपलब्ध नहीं हैं. हालांकि ये कहना मुश्किल है कि जोए रूट पर कोई टीम दांव लगाती या नहीं, लेकिन वे किसी न किसी टीम में तो शामिल हो ही जाते. इसकी पूरी संभावना थी.